फिर से पड़ेगा रोना, इस राज्य में फैलने लगा कोरोना, 24 घंटे में 31 हजार से बढ़े अधिक मामले

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में कोरोना (COVID) की दूसरी लहर भले ही कम पड़ चुके हो लेकिन केरल में फिर से इसका कहर बरसने लगा है। केरल के लोगो की मुसीबतें फिर से बढ़ने लगी है और बीते 24 घंटे के अंदर 31 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस कहर से करीब 215 लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा कुल 20271 लोग कोरोना से ठीक भी हुए। सबसे चिंताजनक बात यह है कि केरल का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट यानी टीपीआर 19.03 फीसदी है।

इससे पहले मंगलवार को राज्य में 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24,296 नए केस सामने आए थे। जो अचानक से ऐसा हो रहा है वो पिछले दो-तीन महीनों में नहीं हुआ था। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में सबसे ज्‍यादा मामले और मौतें केरल में ही हो रही है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने कहा है कि इस बात का भी खयाल रखा जाना चाहिए जो लोग घरों में पृथक वास में हैं, वे दिशानिर्देशों का ठीक से पालन करें।

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने एक दिन पहले ही निर्देश दिया था की- “तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिला स्तर पर अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू एवं वेंटिलेटर का इंतजाम करके कोरोना से निपटने की व्यवस्था की जा रही है।” क्योंकि आशंका लग रही थी कि तीसरी लहर बच्चों को सबसे अधिक प्रभावित कर सकती है, क्योंकि बच्चों को टीका नहीं लगा है, ऐसे में उनके इलाज पर विशेष ध्यान दिया जाएगा तथा उनके लिए बालचिकित्सा वार्ड एवं आईसीयू का भी इंतजाम किया जा रहा है। इसके अलावा मृत्युदर कम हो इसपर ध्यान दिया जाना चाहिए।

 

Related Articles