Trending

घर-घर बाटेंगे लैपटॉप और 22 लाख को मिलेगी IT सेक्टर में नौकरी : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव के नए चुनावी वादे साथ ही किया भाजपा पर वार

डेस्क । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर कई तंज कसे। उन्होंने कहा कि यूपी में कई आईटी हब बनाए जा सकते हैं और 2022 में सरकार बनी तो हम IT सेक्टर में 22 लाख नौकरियां देने के साथ-साथ 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे। आपको बता दें कि पहली बार अखिलेश यादव अपने विधायिकी का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनावों में उतरेंगे।

प्रेसवार्ता में अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में विकसित HCL कैम्पस में 5000 से ज़्यादा लोगों को डायरेक्ट नौकरियां मिली थी। बड़े पैमाने पर छात्रों को जो आगे की पढ़ाई कर रहे थे, उन्हें लैपटॉप दिया गया था। आप जब गांव में जाएंगे तो आपको लैपटॉप देखने को मिलेगा। 

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, जो लोग बरेली के झुमके की बात करते हैं, वो बताएं कि बरेली की इंडस्ट्री के लिए क्या सपोर्ट किया? नया कारखाना या कोई उद्योग आया हो तो मुझे बताइए? उत्तर प्रदेश में आईटी हब कई जगह बन सकते हैं. बरेली में बन सकता है, आगरा में बन सकता है, गाजियाबाद में बन सकता है, नोएडा में पहले से है। जिस समय लॉकडाउन लगा समाजवादी सरकार के दौरान दिया गया लैपटॉप बहुत लोगों के काम आया। उन्होंने कहा, 2022 में सरकार बनने पर बड़े पैमाने पर छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा।

Related Articles