क्या इस deal से पूरी हो जाएगी फ्लिपकार्ट की बरसों पुरानी ख्वाहिश ?

नई दिल्ली : खबर है फ्लिपकार्ट कैश क्राइसिस से जूझ रही ऑनलाइन ट्रैवल और होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म क्लियरट्रिप को डिस्ट्रेस सेल में खरीदने की तैयारी में है। डिस्ट्रेस सेल मतलब फ्लिपकार्ट यह deal बेहद सस्ते में कर रही है। इस मसले के जानकारों की माने तो फ्लिपकार्ट अब  हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में भी अपनी पहुंच बढ़ाना चाहती है। इसी वजह से फ्लिपकार्ट यह डील कर रही है।आप की जानकरी के लिए बता दें की अब फ्लिपकार्ट पर अमेरिकन मल्टीनेशनल रिटेल वॉलमार्ट का मालिकाना हक है।

हालाँकि, फ्लिपकार्ट रेप्रिज़ेंटेटिव ने इस deal पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है

खबर है कि यह पूरी डील कैश-एंड-स्टॉक में होगी। इस डील में क्लियरट्रिप की वैल्यू 4 करोड़ डॉलर तय की गई है। मुमकिन है कि यह डील अगले 10 दिनों में पूरी हो जाये। कोरोनावायरस से पस्त हो चुके हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को इस डील से काफी उम्मीदें हैं। इस मसले के जानकारों के मुताबिक कोरोनावायरस का ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर पर बड़ा बुरा असर हुआ है। ऐसे में इस ट्रैवल बुकिंग प्लेटफॉर्म के लिए कारोबार में बने रहना बेहद मुश्किल हो गया था।

मेक माय ट्रिप के साथ पार्टनरशिप कर इस सेक्टर में पैठ बनाने में जुटी फ्लिपकार्ट को इस का सीधा फ़ायदा हुआ है। अब इस डील से फ्लिपकार्ट अपने बूते ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में धमाकेदार एंट्री करेगी। इस डील से फ्लिपकार्ट को ट्रैवल बुकिंग पेमेंट्स और इंश्योरेंस जैसे फाइनेंशियल सर्विसेज की क्रॉस सेलिंग करने का भी मौका मिलेगा। खबर है फ्लिपकार्ट और क्लियरट्रिप पिछले 5 महीनों इस डील पर बात कर रहे थे। जिसके बाद अब इस डील के अगले 10 दिनों में पूरे होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : Infosys इस साल फ्रेशर्स की बदलेगी तक़दीर, रिक्रूटमेंट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

Related Articles