दिखेंगी बेहद खूबसूरत, इस नए तरीके से करें मेकअप

नई दिल्ली। खूबसूरत दिखना हर महिला की ख्वाहिश होती है। इसके लिए आमतौर पर लड़कियां मेकअप का सहारा लेती हैं। कभी-कभी सही जानकारी न होने की वजह से मेकअप के बावजूद वो जितना चाहती हैं उतना सुंदर नहीं दिख पाती हैं। आजकल बालों के कलर के हिसाब से मेकअप करने का चलन ट्रेंड में है। यह तरीका अपनाकर आप किसी भी पार्टी की रौनक बन सकती हैं। इस तरीके से आप सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी।

जानिए बालों के कलर के हिसाब से मेकअप करने का तरीका
अगर आपने अपने बालों को कलर नहीं भी कराया है तो भी आप अपने बालों के नेचुरल कलर के हिसाब से मेकअप कर सकती हैं।

अगर आपके बालों का कलर ब्राउन है तो, आप न्यूड मेकअप का ऑप्शन अपना सकती हैं। इस मेकअप में लिप ग्लॉस और मस्कारा जरूर शामिल करें। लेकिन इस तरह के हल्के मेकअप में अपने आईब्रोज को डिफाइन करना न भूलें। ब्राउन हेयर टोन के साथ पीच, ब्रॉन्ज और दूसरे न्यूट्रल कलर्स के ब्लश भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही आंखों के लिए मेटैलिक क्रीम-बेस्ड आईशैडो लगाएं।

टाइगर आई कलर के साथ नैचुरल मेकअप परफेक्ट रहेगा। यह आपके बालों के कलर को तो हाइलाइट करेगा ही, साथ ही आपको अट्रैक्टिव लुक भी देगा।

अगर आपने अपने बालों को बरगंडी या इससे मिलते-जुलते रेडिश शेड में कलर करवाया है तो, आपको अपने मेकअप शेड्स में मरून और ब्राउन कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। सौंदर्य विशेषज्ञों के मुताबिक, आप अपनी आंखों को लाइट कलर से हाइलाइट कर सकती हैं। वहीं गालों और होंठों के लिए मरून का डार्क शेड, मोव या ब्राउन कलर आपकी स्किन को कॉम्प्लिमेंट देगा।

Related Articles