देखकर नही होगा विश्वास, सड़क पर चल रहा वर्षो पुराना घर, वीडियो वायरल

कैलिफोर्निया: आप लोगों ने कई घर देखे होंगे जिसमें आप को कोई ऐसी खास चीज देखने को मिल जाती होगी जिसे आप लोग अपने घर में लगवाने या बनवाने को सोचते होंगे। लेकिन आप ने कभी ऐसा है घर देखा जो इस जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सके। जी हाँ आप लोगों ने सही सुना अब आप लोग बड़ी आसानी से अपने घर को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर सकते है।

भारी संख्या में घर को देखने आये लोग

सैन फ्रांसिस्को में रविवार को लोगों ने एक ऐसा अजीबोगरीब घर देखा जो क्रेन और ट्रक की सहायता से ढकेला जा रहा था। उस नज़ारे को देखने के लिए लोगों की भारी संख्या में भीड़ जमा हो गयी और लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। 139 साल पुराने विक्टोरियन घर को उठाया गया और फ्रैंकलिन स्ट्रीट से फुल्टन स्ट्रीट ले जाया गया उसने इसके लिए 6 ब्लॉक पार किए। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

एक खबर के मुताबिक घर के पास में रहने वाले वांडा रामोस ने बताया कि ‘7 बेडरूम वाले घर को चलते देखना वाकई शानदार अनुभव था।’ जिस जगह पर घर को शिफ्ट किया गया, वहां रहने वाले कैरी कार्टर ने कहा, ‘यह वाकई बहुत बड़ा घर है।’

तेज़ी से वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों ने अजीबों-गरीब रिएक्शन्स देना भी स्टार्ट कर दिया है। वहां के लोगों ने अलग-अलग एंगल से घर को रिकॉर्ड किया। कोई इसे फिल्मी सीन बता रहा हैं तो कोई वीडियो को शानदार बता रहा हैं। इस घर को इंग्लैंडर हाउस के नाम से जाना जाता है। इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने में 6 घंटे का समय लगता है।

घर शिफ्ट करते समय रास्ते में आई कई दिक्कते

सैन फ्रांसिस्को हिस्टोरिकल सोसाइटी की लाना कॉस्टांटिनी ने बताया कि रास्ते में कुछ गड़बड़ियां भी हुईं, जैसे रास्ते में कई पेड़ थे, स्टॉप साइन, लाइट्स और साइन्स थे। इसे देखने वाले एडी रामोस ने कहा, ‘शिफ्ट करते वक्त घर एक लाइट पोल से टकराया था और कई पेड़ों से भी टकराया था।’ लेकिन आम जनता को कोई नुकसान नहीं पंहुचा। पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए थे और क्रू ने भी रातभर काम किया था। इस 5,170 स्क्वायर फुट के घर को उसके मूल पते 807 फ्रेंकलिन से 635 फुल्टन सेंट पर स्थानांतरित किया गया है, जो कुछ ही दूरी पर था।

यह भी पढ़ें: ऐयरपोर्ट पर मीडिया से बदसलूकी करते दिखे कपिल शर्मा, वीडियो वायरल

 

Related Articles

Back to top button