1 जनवरी से बोर्ड के छात्रों के लिये फिर से खुलेंगे स्कूल

कर्नाटक में 1 जनवरी से बोर्ड के छात्रों के लिये फिर से खुलेंगे स्कूल

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने राज्य में 1 जनवरी 2021 से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल खोलने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में यहां शनिवार को हुयी एक बैठक में राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर विशेषज्ञ समिति की एक रिपोर्ट के बाद प्रयोगात्मक आधार पर स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया।

येदियुरप्पा का बयान

दोबारा खोले जाने वाले स्कूलों को राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी को लेकर जारी की गयी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करना होगा। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बैठक के बाद जानकारी देते हुये कहा कि परिस्थितियों की समीक्षा किए जाने के बाद दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिये फिर से स्कूल खोलने का अवलोकन करने के पश्चात आठवीं और नौवीं कक्षा के बच्चों के लिये स्कूल खोले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण नौ महीनों के बाद कर्नाटक में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण नौ महीनों के बाद कर्नाटक में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है।

कर्नाटक का गठन

कर्नाटक दक्षिण भारत का एक राज्य है। इस राज्य का गठन 1 नवंबर, 1956 को राज्य पुनर्गठन अधिनियम के अधीन किया गया था। पहले यह मैसूर राज्य कहलाता था। 1973 में इसका नाम कर्नाटक कर दिया गया। इसकी सीमाएं पश्चिम में अरब सागर, उत्तर पश्चिम में गोआ, उत्तर में महाराष्ट्र, पूर्व में आंध्र प्रदेश, दक्षिण-पूर्व में तमिल नाडु एवं दक्षिण में केरल से लगती हैं।

यह भी पढ़ेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी क्षेत्र से निवेश बढ़ाने की अपील की

यह भी पढ़ेआयकर छापों की रिपोर्ट आने पर राजनैतिक बयानबाजी शुरू

Related Articles