जल्द होगी विश्वकप के लिए टीम इंडिया का एलान, क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह…

इंग्लैंड में इस साल 30 मई से आईसीसी वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बारे में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया। आंध्र प्रदेश में एमएसके प्रसाद ने कहा, ’20 अप्रैल या उससे पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित करने की डेडलाइन 25 अप्रैल है और बीसीसीआई 20 अप्रैल या उससे पहले ही टीम घोषित कर देगी।

चीफ सेलेक्टर ने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया वहां अच्छा प्रदर्शन करेगी। हम पिछले डेढ़ साल से इस टीम को करीब से देख रहे हैं, हमें अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और हम अच्छी टीम चुनेंगे। हमें विश्वास है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप जीतकर लौटेगी।’

किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह?

भारतीय टीम में 2-3 जगह को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी खिलाड़ियों की जगह पक्की है। टीम के लिए अभी चौथे नंबर के बल्लेबाज, चौथा तेज गेंदबाज या तीसरा स्पिनर और दूसरे विकेटकीपर पर फैसला होना है। अंबाती रायुडू या केएल राहुल में से किसी एक को चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए चुना जा सकता है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही बता चुके हैं कि टीम लगभग तय है। उन्होंने यह भी कहा था कि आइपीएल के प्रदर्शन का वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

वर्ल्ड कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू/के एल राहुल, एम एस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, केदार जाधव, विजय शंकर।

Related Articles