जल्द दिया जायेगा इज़राइली हमले का जवाब : Hezbollah

बेरूत : लेबनान के शक्तिशाली Hezbollah आंदोलन के प्रमुख, हसन नसरल्लाह ने शनिवार को इस सप्ताह सीमा पर किसी भी इज़राइली हवाई हमले के लिए “उपयुक्त और आनुपातिक” प्रतिक्रिया की कसम खाई। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इज़राइल ने गुरुवार को लेबनान की धरती पर अपना पहला हवाई हमला किया, जिसके बाद हिज़्बुल्लाह ने अगले दिन यहूदी राज्य में रॉकेट दागे।

6 साल बाद Hezbollah इजराइल में हुई है झड़प

“हमारी प्रतिक्रिया 15 वर्षों में पहली बार दक्षिण लेबनान में हुई इजरायली हमलों से जुड़ी हुई थी,” उन्होंने 2006 में इज़राइल के साथ अंतिम युद्ध की समाप्ति की वर्षगांठ से पहले एक टेलीविज़न भाषण में कहा। “हम दुश्मन को बताना चाहते थे कि लेबनान पर इजरायली वायु सेना द्वारा कोई भी हवाई हमला अनिवार्य रूप से प्रतिक्रिया देगा, हालांकि एक उपयुक्त और आनुपातिक तरीके से, क्योंकि हम अपने देश की रक्षा के उद्देश्य की सेवा करना चाहते हैं,”

यह भी पढ़ें : Corey Anderson ने रचाई शादी, न्यूज़ीलैंड छोड़ अमेरिका में बसाएंगे घर!

उन्होंने कहा,”हम युद्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं और हम युद्ध की ओर बढ़ना नहीं चाहते हैं, लेकिन हम छेड़ा गया तो हम हर मुमकिन कार्यवाही के लिए तैयार हैं। इस हमले से पहले, लेबनान पर इज़राइल का आखिरी हवाई हमला 2014 में हुआ था, जब युद्धक विमानों ने सीरियाई सीमा के पास के क्षेत्र पर हमला किया था। इजरायली ठिकानों पर हिजबुल्लाह के रॉकेटों की बौछार ने इजरायल की ओर से जवाबी गोलाबारी की, जिसे संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों ने “एक बहुत ही खतरनाक स्थिति” की चेतावनी बताया।

यह भो पढ़ें : लाखों की कार से चलने वाले रईसजादों की गिरी हुई हरकत, मजदूरी का पैसा मांगने पर…

Related Articles