Ambani के इस तोहफे से क्या बदलेगी महारष्ट्र की सूरत ! जानने के लिए पढ़ें खबर

मुंबई : कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मामलों से बेजान होते महाराष्ट्र के लिए राहत की खबर। वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी से जूझते महाराष्ट्र को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Ambani) ने अपनी रिफाइनरियों में पैदा होने वाली ऑक्सीजन सप्लाई करने का फैसला किया है। जानकारों की माने तो अंबानी के इस कदम से भारत की आर्थिक राजधानी को काफी सुकून मिलेगा। इस कड़ी में डॉक्टर्स का कहना है की जब ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ेगी तब हम ज्यादा मरीजों का इलाज कर उनकी ज़िंदगी की हिफाज़त कर पाएंगे।

Ambani कर चुके हैं ऑक्सीजन की पहली खेप रवाना

ब्लूमबर्ग में छपी ख़बर की माने तो दुनिया की सबसे बड़ी आयल रिफाइनरी की मालिक RIL मुफ्त में महाराष्ट्र को ऑक्सीजन प्रोवाइड कराएगी। इसी कड़ी में खबर है कंपनी ने अपने जामनगर प्लांट से ऑक्सीजन की पहली खेप महाराष्ट्र रवाना भी कर दी है। कंपनी और सरकार की बातचीत के बाद महाराष्ट्र के अर्बन डेवलॅपमेंट और PWD मिनिस्टर एकनाथ शिंदे ने दिए अपने बयान में कहा की RIL ने महाराष्ट्र की हालत को देखते हुए 100 टन गैस मुहैया कराएगी।

आप की जानकारी के लिए बताते चलें की RIL के अलावा, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन ने भी मेडिकल यूज़ के लिए साउथ इंडिया की अपनी कोच्चि रिफाइनरी में 20 टन ऑक्सीजन का स्टोरेज बनाया है। जो ज़रुरत के मुताबिक डिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना की चपेट में मंत्री-IAS अफसर और विधान मंडल के 29 वर्कर, 2 IAS की मौत, 2 Isolation में

Related Articles