IPL
IPL

Matua कार्ड से खिलेगा बंगाल में कमल ? जानने के लिए पढ़ें खबर

कोलकाता : वेस्ट बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में सेंट्रल होम मिनिस्टर Amit Shah ने नदिया जिले के तेहट्टा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किए।

Matua कम्युनिटी को मिलेगी नागरिकता

अपने सम्बोधन में शाह ने भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत का दावा करते हुए CAA को लेकर बड़ा बयान दिया है। राज्य में हो रही गैरकानूनी घुसपैठ के मसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा की बीजेपी सत्ता में आने पर Matua समुदाय को बंगाल में नागरिकता देगी।

बीजेपी के कद्दावर नेता और देश के होम मिनिस्टर ने कहा की हम नए वर्ष (बंगाली नया साल ) में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला भी एक नए युग में भी प्रवेश करने वाला हैं। उन्होंने कहा कि जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको बीजेपी नागरिकता देने का काम करेगी।

बांग्लादेशी घुसपैठिओं पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा की घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते हैं। अगर बंगाल में घुसपैठ नियंत्रित नहीं हुआ, तो यह केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश के लिए भी खतरनाक होगा। उन्होंने कहा कि क्या मतुआ जैसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि जब तक वह सत्ता में रहेंगी, तब तक मतुआ जैसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलेगी। उन्होंने मतुआ जैसे दूसरे समुदायों से CAA के तहत उन्हें नागरिकता देने का वादा किया है।

इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमारे देश में एक पर्यटक नेता हैं, पूरा चुनाव हो गया राहुल बाबा दिखाई नहीं पड़े। अभी एक सभा करके गए और उन्होंने कहा कि BJP का DNA कैसा है। राहुल बाबा मैं हमारे DNA का परिचय करा देता हूं, D फॉर डेवलेपमेंट, N फॉर नेशनलिजम और A फॉर आत्मनिर्भर भारत।

यह भी पड़ें : BECIL में निकली हैं बंपर नौकरी, सैलरी और लास्ट डेट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

Related Articles

Back to top button