क्या Congress की होने वाली CWC बैठक में पार्टी अध्यक्ष पर लगेगी मुहर?

नई दिल्ली: आगामी चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अलर्ट मोड पर आ गई है। इसको लेकर तेजी से तैयारियों में जुट गई है और अपने नेतृत्व को बदलने को लेकर काफी समय से विचार कर रही है। कांग्रेस को अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूरी तरह से नहीं मल पाया है। इसी को देखते हुए 22 जनवरी को CWC की बैठक होनी है। जिसमें अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

22 जनवरी को होगी CWC बैठक

कांग्रेस की 22 जनवरी को होने वाली CWC बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने वाली है। बैठक में अध्यक्ष पद के चुनाव प्रक्रिया और कार्यक्रम पर चर्चा होने की उम्मीद है। इसके साथ बैठक में पार्टी किसान आंदोलन और संसद के बजट सत्र की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि कांग्रेस में नए अध्यक्ष पद का चुनाव ऐसे समय हो रहा है, जब पार्टी अंदरुनी संकट से जूझ रही है। पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर कई सवाल उठाए थे। यह नेता अध्यक्ष पद के साथ CWC और संगठन के दूसरे पदों के लिए भी चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष पद के साथ CWC के 12 सदस्यों के लिए भी चुनाव कराए जाएंगे या नहीं। इसको लेकर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है।

हालांकि सोनिया गांधी अभी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष का पद संभाल रही हैं। लेकिन वह पूरी तरीके से अभी अध्यक्ष नहीं हैं। क्योंकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिससे सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी।

राहुल को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने भले ही  कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन पार्टी का आधा तबका फिर से उन्हें अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) की बेटी का ऐलान, “अरबपति वारिस” प्रेमी से करेंगी सगाई

Related Articles

Back to top button