डेटा leak से मिली इस जानकारी से क्या गर्दिश में आजाएंगे व्हाट्सएप के सितारे

कैलिफ़ोर्निया : रिसेंटली 533 मिलियन के करीब फेसबुक यूज़र्स का पर्सनल डेटा ऑनलाइन leak हुआ था। जानकारों की मानें तो फेसबुक के इस डेटा लीक से व्हाट्सएप को काफी नुक़सान हो सकता है। खबर है कि इस डेटा में आम लोगों के साथ-साथ फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग का भी पर्सनल डेटा शामिल है। जानकारों की माने तो इस लीक में जुकरबर्ग के फ़ोन नंबर के साथ-साथ डेटा लीक के वक़्त की उनकी करंट लोकेशन और उनकी मैरिज डिटेल्स तक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Facebook के डेटा लीक से क्या होगा आप पर असर, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

इस लीक से जो सबसे अनोखी बात पता चली वो यह है की जुकरबर्ग अपनी खुद की कम्युनिकेशन एप्लीकेशन व्हाट्सएप के बजाये सिग्नल का यूज़ करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की सिग्नल व्हाट्सएप का बड़ा तगड़ा कॉम्पिटिटर है। जो व्हाट्सएप प्राइवेसी पालिसी से हुए बवाल के बाद चर्चा में आया था।

leak के बाद व्हाट्सएप छोड़ सिग्नल पर स्विच कर रहे हैं यूज़र्स

आम लोगों की नज़र से देखें तो यह व्हाट्सएप के लिए बेहद बुरी खबर जैसा है। क्यूंकि जिस एप्लीकेशन का ओनर ही उसपर भरोसा नहीं करता वह जनरल पब्लिक के लिए कितनी सेफ होगी। इसी बात से परेशान लोग अब व्हाट्सएप छोड़ सिग्नल पर स्विच करने लगे हैं। जानकारों की माने तो इस डेटा लीक से 6.1 मिलियन इंडियन फेसबुक यूज़र्स को भी चपत लगी है।

Related Articles