अंतरिक्ष से लौट कर आने वाले सबसे उम्रदराज़ शख्स बने William Shatner

टेक्सास : अभिनेता William Shatner ब्लू ओरिजिन रॉकेटशिप से स्पेस के सबऑर्बिटल ट्रिप पर जाकर बुधवार को टेक्सास के रेगिस्तान में वापस उतरे  और इस की वजह से वह  90 साल की उम्र में अंतरिक्ष में लौटने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए।

William Shatner कर चुके है कई फिल्मों में काम

आपको बता दें जब वह ब्लू ओरिजिन रॉकेटशिप पर चढ़े और बुधवार को टेक्सा के रेगिस्तान में उतरे तो वह 90 साल की उम्र में अंतरिक्ष में जाने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गएथे ।इस दौरान  चार अंतरिक्ष यात्रियों ने लगभग तीन से चार मिनट भारहीनता का अनुभव किया और अंतरिक्ष की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमा से ऊपर की यात्रा की, जिसे कर्मन रेखा के रूप में जाना जाता है, जो पृथ्वी से लगभग 62 मील (100 किमी) ऊपर है। क्रू कैप्सूल पैराशूट के नीचे टेक्सास के रेगिस्तान में लौट आया है।

इस  मार्च में 90 साल के हो गए शटनर 1950 के दशक से अभिनय कर रहे हैं और मनोरंजन परियोजनाओं और प्रशंसक सम्मेलनों में व्यस्त रहते हैं। उन्हें 1960 के दशक की क्लासिक टीवी श्रृंखला “स्टार ट्रेक” पर स्टारशिप एंटरप्राइज के कैप्टन जेम्स टी। किर्क के रूप में अभिनय करने और बाहरी अंतरिक्ष में काल्पनिक रोमांच के बारे में सात बाद की फिल्मों के लिए रहे है।

यहरियलमी ने लांच किया GT Neo 2 5G,फीचर्स की एक नज़र

Related Articles