विलियमसन शतक के करीब, मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड

नई दिल्ली: कप्तान केन विलियमसन की शानदार नाबाद 94 रन, अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की 70 और हेनरी निकोल्स की नाबाद 42 रन की पारी दम पर न्यूजीलैंड ने मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को दिन का खेल खत्म होने तक 87 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए।

पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जो शुरू के 10 ओवर तक सही साबित हुआ जब न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम मात्र 4 और टॉम ब्लंडेल केवल 5 रन पर आउट हो कर पवेलियन लौटे गए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट चार रन और दूसरा 13 रन के स्कोर पर गिरा।

सलामी बल्लेबाजों के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विलियमसन ने अपनी जबरदस्त लय को जारी रखते हुए अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर के साथ टीम के कमान संभाली और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए शानदार 120 रन की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट 133 के स्कोर पर रॉस टेलर के रूप में गिरा जिन्होंने 151 गेंदों में दस चौकें और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट चटके तथा न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट भी उन्होंने ही लिया। अफरीदी ने 20 ओवर में केवल 55 रन देकर तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 195 पर समेटा

Related Articles