Wipro ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, साल में दूसरी बार बढ़ाएगी Salary

विप्रो लिमिटेड ( Wipro ) ने शुक्रवार को कहा कि वह एक सितम्बर से अपने कनिष्ठ कर्मचारियों का वेतन बढ़ाएगी।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से लगभग सभी कंपनियों का हाल एक दम बेहाल है। तो वहीं कई कंपनिया अपने कर्मचारियों के हित में भी सोच रही हैं। जी, हां कोरोना प्रभावित आर्थिक गतिविधियों के बीच IT कंपनी विप्रो लिमिटेड ( Wipro ) ने शुक्रवार को कहा कि वह एक सितम्बर से अपने कनिष्ठ कर्मचारियों का वेतन बढ़ाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि विप्रो बैंड बी3 ( सहायक प्रबंधक और नीचे ) तक के सभी पात्र कर्मचारियों के लिए योग्यता आधारित वेतन वृद्धि ( MSI ) शुरू करेगी, जो 1 सितंबर से प्रभावी होगी।

उसने कहा कि कंपनी ने एक जनवरी 2021 को इन बैंड वर्ग में आने वाले लगभग 80 प्रतिशत योग्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की घोषणा की थी। इस वर्ष यह यह दूसरी वेतन बढ़ोतरी है। कंपनी ने कहा कि जैसा कि पहले घोषणा की गई, सभी बैंड सी1 (प्रबंधक और ऊपर के पद) के सभी पात्र कम्रचारियों को एक जून से वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा।

कितनी वेतन बढ़ोतरी की

आपको बता दें कि विप्रो ( Wipro ) ने कहा, ‘औसतन, अपतटीय कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि उच्च एकल अंकों में होगी, जबकि यह ऑनसाइट कर्मचारियों ( onsite staff ) के लिए मध्य-एकल अंकों में होगी। कंपनी शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को अधिक वेतन वृद्धि के साथ पुरस्कृत करेगी।’ कंपनी ने हालांकि कुल कितनी वेतन बढ़ोतरी की है, उसकी जानकारी नहीं दी। Wipro आम तौर पर जून के दौरान वेतन में वृद्धि करती है।

Wipro में कर्मचारियों की श्रेणी बनाई गई है जिसमें ( A से लेकर E तक ) में रखा गया है। इसमें बी3 बैंड में सबसे ज्यादा कर्मचारी हैं जो कि कंपनी के कुल 1.97 लाख कर्मचारियों में सबसे ज्यादा हैं।

यह भी पढ़ें: Ind vs Nz WTC: Southampton में खिली धूप, दूसरे दिन मैदान पर दिख सकते हैं खिलाड़ी

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles