वाट्सअप पर बिना ग्रुप बनाए एक साथ इस तरीके से करें 250 लोगों को New Year विश

एक साथ कई लोगों को वाट्सअप पर नया साल विश कर सकते हैं

New Year आने वाला है. आप इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वाट्सअप से अपने फैमली मेंबर्स और फ्रेंड्स को New Year विश कर सकते हैं. लेकिन, वाट्सअप पर एक साथ पांच लोगों को ही मैसेज भेजा जा सकता है. ऐसे में अगर आप एक साथ कई लोगों को वाट्सअप पर नया साल विश करना चाहते हैं तो उसके लिए भी एक तरीका है. इसके लिए आपको ग्रुप बनाने की जरूरत नहीं है. यहां पर हम आपको वो तरीका बता रहे हैं जिससे आप एक साथ 250 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं.

ब्राडकॉस्ट लिस्ट बनाने का आसान तरीका

वाट्सअप पर सबसे आसान तरीका broadcast लिस्ट बनाने का है. इससे आप सैकड़ो लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकते हैं. इसमें आपको हर बार सभी कॉन्टैक्ट्स को सेलेक्ट करने की जरूरत नहीं है. इस फीचर से अगर आपका कॉन्टैक्ट नंबर रिसीवर के फोन में भी सेव है तो उन्हें आपका मैसेज नॉर्मल प्राइवेट चैट की तरह मिलेगा. अगर वो मैसेज को रिप्लाई करते हैं तो आपको वो भी मिलेगा. ये ग्रुप से अलग है. यहां आप सभी से प्राइवेट चैट कर पाएंगे.

प्राइवेट मैसेज पहुंच जाएगा

वाट्सअप पर ब्रॉडकास्ट लिस्ट बनाने के लिए आपको टॉप राइट में थ्रीड वर्टिकल डॉट मेन्यू पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको new broadcast के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. अब आप जिन कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजना चाहते हैं उन्हें सेलेक्ट कर लें. प्रोसेस पूरा होने के बाद broadcast लिस्ट को ओपन करके अपना मैसेज टाइप करें और सेंड आइकन पर क्लिक कर दें. ये आपके ऐड किए सभी कॉन्टैक्ट तक प्राइवेट मैसेज की पहुंच जाएगा.

Related Articles