पीएम मोदी की मदद से इस महिला ने KBC में जीते 50 लाख, आपकी भी बदल सकती हैं किस्मत

0

मुंबई। छोटे पर्दे का फेमस रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। देश का बच्चा- बच्चा बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठना चाहत हैं और करोड़ों जीतना चाहता है। इसी सपने के साथ 10वीं पास मीनाक्षी भी शो पर पहुंचीं और 50 लाख जीतकर वापस आईं, लेकिन इसमें दिलचस्प बात ये है कि इतनी रकम जीतने में मीनाक्षी की मदद पीएम मोदी ने की।

meenakshi-kbc-puridunia

पीएम मोदी की ‘मन की बात’ ने मीनाक्षी को जिताए लाखों

जी हां, आपको सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये बिलकुल सच है। दरअसल, 12 लाख 50 हजार रुपये जीत चुकीं मीनाक्षी के पास कोई लाइफ लाइन नहीं बची थी, और उनके सामने 25 लाख रुपये के लिये जो सवाल था उसका जवाब उन्हें नहीं पता था। ऐसे में न तो मीनाक्षी शो छोड़ सकती थीं और न ही गलत जवाब देकर रिस्क लेना चाहती थीं। लेकिन इस मुश्किल समय पीएम मोदी ने मीनाक्षी की मदद की और उन्हें 25 लाख जितवा दिए।

दरअसल, सवाल था कि ‘Quit India’ यानी भारत छोड़ो आंदोलन का नारा किसने दिया था। पीएम मोदी ने 30 जुलाई 2017 को ‘मन की बात’ के 34वें एपिसोड में भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इस साल 15 अगस्त को संकल्प दिवस के रूप में मनाने की अपील की। मन की बात में पीएम ने भारत छोड़ो का नारा देने वाले स्वतंत्रता सेनानी युसूफ मेहर अली को याद किया। मीनाक्षी ने मन की बात के उस एपिसोड को अच्छी तरह से सुना था इसलिए जब केबीसी में वो इस सवाल पर अटक गईं तो उन्हें पीएम मोदी की मन की बात को याद किया और तुरंत जवाब दिया, ‘यूसुफ मेहरअली’ और इसी के साथ मीनाक्षी ने 25 लाख की रकम जीत ली।

हालांकि मीनाक्षी ने ज्यादा नहीं खेला, इसके बाद उन्होंने एक सावल का और जवाब दिया जो 50 लाख रुपयों के लिये था और उसके बाद उन्होंने शो क्विट कर दिया।

loading...
शेयर करें