IPL
IPL

कोरोना वापसी के साथ ‘Ramayana’ की भी होगी वापसी, सीता ने जाहिर की खुशी

पिछले साल देश में कोरोना के कारण में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। इस लॉकडाउन के दौरान रामानंद सागर की महाकृति 'Ramayana' को छोटे पर्दे पर प्रसारण किया गया था।

नई दिल्ली: पिछले साल देश में कोरोना के कारण में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। इस लॉकडाउन के दौरान रामानंद सागर की महाकृति ‘Ramayana’ को छोटे पर्दे पर प्रसारण किया गया था। वहीं, इस साल भी कोरोना से स्थिती पहले जैसे बनी हुई है। देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

‘Ramayana’ को लेकर दीपिका हुई एक्साटेड

ऐसे में अब एक बार फिर इस कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन को देखते हुए रामायण को छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जा रहा है। बता दें, पिछले साल 33 वर्ष बाद दूरदर्शन नेशनल चैनल पर रामायण को प्रसारित किया गया था। इसे लेकर रामायमण में सीता का किरदार निभा चुकी दीपिका काफी एक्साइटेड है। दीपिका ने अपना एक्साइटमेंट में सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात जाहिर की है।

उन्होंने सीता के किरदार में अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “ये खबर साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि रामायण को एक बार फिर से छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जाएगा। पिछले साल लॉकडाउन में रामायण का प्रसारण किया गया था और ऐसा लगता है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। ये शो न सिर्फ मेरी बल्कि हजारों परिवारों की जिंदगी का हिस्सा रहा है।”

उन्होंने लिखा, “आइए और हमारी कम्युनिटी का हिस्सा बनिए और अपनी आने वाली पीढ़ी के साथ रामायण की कहानी साझा कीजिए। स्टार भारत (Star Bharat) पर हर रोज शाम 7 बजे देखिए रामानंद सागर की रामायण।” फैन्स भी इस खबर को सुनकर काफी उत्साहित हैं। उनमें से एक ने लिखा, “बता नहीं सकता कि हम कितने खुशकिस्मत हैं, कि एक बार फिर इस महान कहानी को देखने जा रहे हैं।”

फैंस के अलग अलग तरह की कमेंट

एक अन्य यूजर ने लिखा, “शुक्रिया हमारे लॉकडाउन को एक ब्लेसिंग बनाने के लिए। बहुत सारा प्यार और सम्मान आपके प्रति।” बता दें कि इस शो में अरुण गोविल ने राम की भूमिका निभाई थी और सुनील लहरी इस शो में बतौर लक्ष्मण नजर आए थे। इस शो ने टीआरपी के मामले में इतिहास रच दिया था और इसे सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाले शो के तौर पर जाना जाता है।

यह भी पढ़ें

बता दें, सन्न 1987 में पहली बार रामायण दूरदर्शन पर प्रसारित हुई थी। यह शो काफी लोकप्रिय साबित हुआ था।

Related Articles

Back to top button