इस फंडिंग से तीन अरब डॉलर हो गई OlaElectric की वैल्यू

नई दिल्ली : देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक व्‍हीकल कंपनियों में से एक OlaElectric ने फाल्‍कन ऐज और सॉफ्टबैंक की अगुआई वाले एक ताजा फंडिंग राउंड में बीस करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

OlaElectric की स्कूटर को जनता ने किया पसंद

ओला इलेक्ट्रिक, ऐप बेस्ड टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली स्टार्टअप ओला की इलेक्ट्रिक व्हीकल  यूनिट है। ओला इलेक्ट्रिक ने बताया कि ताजा फंडिंग से उसे इलेक्ट्रिक मोटरबाइक, मास मार्केट स्‍कूटर और इलेक्ट्रिक कार सहित दूसरे सेगमेंट के लिए व्हीकल प्लेटफॉर्म विकसित करने में मदद मिलेगी। इस मौके पर ओला के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि मैं अपने मौजूदा निवेशकों का धन्‍यवाद करता हूं और ओला से जुड़े नए निवेशकों का स्‍वागत करता हूं। उन्होंने कहा, “हम साथ मिलकर अरबों लोगों के लिए किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल लेकर आएंगे और उनके भविष्‍य को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे।”

कंपनी ने कहा कि इस फंडिंग से ओला के “मिशन इलेक्ट्रिक” को मजबूती मिलेगी। हमारा मिशन लोगो कों इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस्तेमाल के लिए अधिक से अधिक बढ़ावा देना है। हमारा अनुमान है कि 2025 के बाद से पेट्रोल से चलने वाले दो-पहिया वाहनों को खरीद कम होती जाएगी और लोगर उसकी जगह इलेक्ट्रिक व्हीकल को तरजीह देने लगेंगे।

यह भी पढ़ें : आज IPL में कोलकाता के सामने होगी पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए होगी टक्कर

 

Related Articles