Truecaller की इस छोटी सी मदद से क्या बेहाल जनता को मिलेगी राहत ?

मुंबई : मौजूदा वक़्त में इस बला से लोग बेहाल हो चुके हैं। कुछ ने इस दौरान अपना रोज़गार खोया तो कईयों को अपनी ज़िंदगी से ही हाथ धोना पड़ा। इन तमाम तकलीफों के बावजूद देश और कोरोना के बीच के छिड़ी इस जंग में हर कोई अपना सहयोग दे रहा है।

Truecaller ने इंटरफ़ेस रखा है बेहद सरल

इस कड़ी में कॉलर सर्च इंजन और आईडी सर्विस प्रोवाइड Truecaller ने बुधवार को कोविड अस्पतालों की एक फोन डायरेक्टरी शुरू की, जिससे भारत में ऐप यूजर्स को ज़रुरत पड़ने पर वक़्त रहते अस्पतालों की जानकारी मिल सके। कंपनी रेप्रेज़ेंटेटिव ने जारी अपने एक बयान में कहा कि डायरेक्टरी को ऐप में अपलोड कर दिया  गया है, और इसे मेनू या डायलर दोनों से एक्सेस किया जा सकता है।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा, “डायरेक्टरी में देश भर के कई राज्यों के कोविड अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते शामिल हैं, जो ऑफिशल गवर्नमेंटल डेटाबेस से लिए गए हैं।”

कंपनी रेप्रेज़ेंटेटिव ने कहा कि इसका इंटरफ़ेस बेहद आसान रखा गया है। जानकारी के लिए यूज़र को सिर्फ एक सर्च बटन पर क्लिक करना होगा और ज़रूरी जानकारी पलक झपकते आपके सामने होगी। उन्होंने यह भी कहा की इसमें अस्पताल के बेड खाली हैं या नहीं  ये नहीं दिखाया जाएगा। कंपनी ने कहा, “हम इसे हर दिन अपडेट कर रहे हैं और हमारी कोशिश है कि भारत के सभी क्षेत्रों के अस्पतालों के फोन नंबर इसमें अवेलेबल हों। इस सर्विस के लिए यूज़र को अपनी मौजूदा ऐप को अपडेट करना होगा।

इसके साथ साथ कंपनी के मुताबिक अभी यह फीचर एंड्राइड पर ही अवेलेबल है।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार की फटकार का हुआ असर, इस कंपनी ने घटाया वैक्सीन का price

Related Articles