इन्वेस्टर्स के इस रिस्पांस से Swiggy ने मार्केट में लहरा दिया है अपना परचम

नई दिल्ली : हाल में मिली जानकारी के अनुसार फूड-टेक स्टार्टअप Swiggy ने फंडरेजिंग के जरिये 800 मिलियन डॉलर जुटा लिए हैं। कंपनी जल्द ही इस फंडरेजिंग राउंड को पूरा कर लेगी, जिसके बाद कंपनी का वैल्यूएशन 3.6 बिलियन डॉलर से बढ़कर करीब 5 बिलियन डॉलर यानी 36,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा का हो जाएगा।

जानकारों की माने तो ऐसा मुमकिन हुआ है इंवेस्टमेंट फर्म फाल्कन एज कैपिटल,अमांशा कैपिटल, थिंक इंवेस्टमेंट, कार्मिगनाक और गोल्डमैन सैक्स भी स्विग्गी में किये इन्वेस्टमेंट से।

इस मामले से जुड़े जानकारों की माने तो सिंगापुर की सॉवरेन फंड GIC Private लिमिटेड और कतर इंवेस्टमेंट अथॉरिटी भी स्विग्गी में 1 बिलियन निवेश कर सकती हैं।

मार्केट से मिले इस ज़बरदस्त रेस्पोंस को को देखते हुए कंपनी के फाउंडर मजेटी ने उम्मीद जताई कि इस फंडरेजिंग से कंपनी को जबरदस्त बूस्ट मिलेगा और कंपनी अपने बिजनेस का और विस्तार कर पाएगी।

Swiggy को टक्कर देने की तैयारी में है ज़ोमैटो

इसी मामले से जुड़े एक दूसरे जानकर ने बताया कि अभी जो कंपनी की फंडरेजिंग चल रहा है वह कई चरणों में पूरी होगी। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की स्विग्गी की कॉम्पिटिटर कंपनी Zomato भी इस साल जून में अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस IPO के जरिये 91 करोड़ डॉलर जुटाने की फ़िराक में है, जिससे Zomato का वैल्यूएशव 5.4 बिलियन डॉलर यानी करीब 40,000 करोड़ रुपये हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :  बेहद चालाकी से Putin ने 2036 तक कर लिया अपनी कुर्सी का रास्ता साफ़

Related Articles