जब पानी की टंकी पर चढ़कर जूली ने कहा- बुलाओ पुलिस को…

0

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक विवाहिता को न्याय के लिए ऐसा कदम उठाना पड़ा जिसकी वजह से वह सुर्ख़ियों में आ गई। यह महिला पानी की टंकी पर चढ़कर बार-बार पुलिस बुलाने की मांग कर रही थी और आत्महत्या करने की धमकी दे रही थी। इस महिला ने अपने ससुरालियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

अमर उजाला से मिली जानकारी के अनुसार, इटावा बसरेहर इलाके की रहने वाली रिया उर्फ जूली की शादी करीब 8 साल पहले वीरेन्द्र कुमार मिश्रा के बेटे मदन मिश्रा के साथ हुई थी। जूली का कहना है कि पांच साल से लगातार ससुराल वाले उसे लगातार शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। जुली ने बताया कि एक महीने पहले ससुरालवालों ने उसे मारा-पीटा था और उसे घर से बाहर निकाल दिया था। जिसके बाद उन्होंने बसरेहर थाने में शिकायत की थी। उसके बाद वह दोबारा ससुराल चली गई।

जूली का आरोप है कि इसके बाद भी उसके ससुराल वाले नहीं माने और उसे प्रताड़ित करती रही।  उनका आरोप है कि बीते 13 मई की रात एक बार फिर उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। वह फिर से पुलिस के दर पर जा पहुंची लेकिन इस बार भी पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस वजह से जूली ने टंकी पर चढ़कर आत्महत्या का कदम उठाया। जूली की एक सात साल की बेटी भी है।

जूली ने बताया कि  थाने में शिकायत करने के बाद भी न्याय नहीं मिला। जब भी बसरेहर थाने वह जाती है उसे टरका दिया जाता है। बसरेहर इलाके की पानी टंकी पर चढ़ी जूली को देखकर हर कोई हैरान हो गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे बसरेहर थानाध्यक्ष विनय दिवाकर ने काफी प्रयास किया लेकिन वह उतरी नहीं। इसके बाद सैफई सीओ ने जूली के ससुर वीरेन्द्र मिश्रा को बुलाकर जूली की मागों को लेकर आश्वासन दिया। जिसके बाद जूली का गुस्सा शांत हुआ और वह नीचे उतर आई।

loading...