वैक्सीन लेने के बावजूद delta वेरिएंट से हुई महिला की मौत,

मुंबई : कोरोनावायरस का delta प्लस वैरिएंट कितना खतरनाक है, इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि वैक्सीन के दो डोज लेने के बावजूद महाराष्ट्र में 63 साल की एक महिला की मौत हो गई। देश में यह पहला मामला है जब वैक्सीन लेने के बावजूद डेल्टा प्लस वैरिएंट से किसी की मौत हो गई है।

जॉर्जिया में भी कहर बरपा रहा है delta वेरिएंट

मुंबई के घाटकोपर में रहने वाली इस महिला की मौत 27 जुलाई को हुई थी लेकिन बुधवार 11 अगस्त को पता चल पाया है कि मौत की वजह डेल्टा वेरिएंट प्लस था। डेल्टा वेरिएंट की वजह से महाराष्ट्र में पहली मौत 13 जून को रत्नागिरी की 80 साल की एक महिला की हुई थी। घाटकोपर में रहने वाली महिला की मौत राज्य में डेल्टा प्लस के कारण हुई दूसरी मौत है।

रिपोर्ट के मुताबिक, BMC को कॉनटैक्ट ट्रेसिंग के जरिए यह पता चला है कि यह डेल्टा वेरिएंट था। इसके साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट ने जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट किया है। हालांकि 63 साल की जिस महिला की वैक्सीन लेने के बावजूद मौत हुई है उन्हें कई गंभीर बीमारियां थीं। उस महिला को पहले से ही फेफड़ों की बीमारी और सांस लेने में दिक्कत थी और घर पर ही ऑक्सीजन ले रही थी। उस महिला के संपर्क में आए दो लोग डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित थे।

यह भी पढ़ें : Georgia में पहुँचा कोरोनावायरस का डेल्टा वेरिएंट, हालात ”पकिस्तान से पांच गुना ज्यादा खराब”

Related Articles