कांग्रेसी नेता से रेप की धमकी देने वाले शख्स के बीजेपी से जुड़ रहे तार, मुंबई पुलिस ने शुरू की पूछताछ

नई दिल्ली: पासपोर्ट मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जमकर ट्रोल हुईं और इस पर काफी सियासत भी हुई। यह मामला अभी खत्म नहीं हुआ था कि बीते दिनों कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर बेटी से रेप की धमकी मिली है। वहीं इस पर सियासत भी तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को नसीहत दे रहे हैं। वहीं इस बीच खबर आई है कि रेप की धमकी देने वाले शख्स के तार बीजेपी से जुड़ते नजर आ रहे हैं।

आरोपी शख्स के भाजपाई होने का शक

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आरोपी गिरीश महेश्वरी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर खुद को ‘भारतीय जनता पार्टी का अकाउंटिंग एसोसिएट’ बताया है। एक अखबार में छपी खबर के अनुसार, मुंबई पुलिस अब इस शख्स से पूछताछ कर रही है कि क्या वह बीजेपी से जुड़ा हुआ था और क्या उसने पार्टी के साथ काम किया है या यह बातें झूठ हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ‘गिरीशके1605’ नाम के ट्विटर अकाउंट से धमकी दी गई थी। इसमें शख्स ने प्रियंका पर अभद्र टिप्पणी की थी।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं अहमदाबाद जिला पुलिस अधीक्षक आरवी आसरी के अनुसार, गिरीश माहेश्वरी को अहमदाबाद के पास बावला से गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि मुंबई लाए जाने के बाद माहेश्वरी को डिंडोशी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 10 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कांग्रेस नेता ने की थी गृहमंत्रालय से कार्रवाई की अपील

इस धमकी के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका मुंबई पुलिस और गृह मंत्रालय से कार्रवाई की अपील की थी। मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509, सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम तथा यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Related Articles