यूपी विधानसभा के सामने महिला ने लगाई आग, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

यूपी विधानसभा के सामने महिला ने लगाई आग, घायल महिला को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिला ने विधानसभा के सामने भाजपा कार्यालय गेट-2 के सामने अपने ऊपर केरोसिन डाल कर आग लगा लगा ली। जिससे शरीर का आधा हिस्सा झुलस गया है। महिला का शरीर बुरी तरह से झुलसने के कारण पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

महिला ने धर्म परिवर्तन कर की थी मुस्लिम लड़के से शादी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महिला का नाम अंजना बताया जा रहा है। अंजना ने एक मुस्लिम लडके से शादी की थी। फिलहाल महिला का पति सऊदी अरब में है। शादी से पहले लड़की का धर्म परिवर्तन किया गया था। धर्म परिवर्तन के बाद महिला का नाम अंजना से बदलकर आइसा रखा गया था। प्रशासन मामले की जाँच कर रहा है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटानायें

ऐसी घटनाओ की बात करें तो ये पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी अमेठी की रहने वाली एक मां-बेटी ने खुद को आग लगा ली थी। पड़ोसी के साथ नाली को लेकर हुए विवाद में महिला पुलिस के पास भी गई थी। कार्यवाही न होने के कारण महिला ने अपनी बच्ची के साथ विधान सभा के बाहर आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। महिला और बच्ची दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इससे पहले पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठते रहे पर इस मामले में पुलिस की ख़ासा किरकिरी हुई थी।

ये भी पढ़ें : देशद्रोही-देशद्रोही कहोगे तो मैं भी भाजपा में शामिल हो जाऊंगा – कन्हैया कुमार

Related Articles