कोतवाली में छेड़खानी की शिकायत करने पर महिला को किया आग के हवाले

महोबा: यूपी में छेड़खानी के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे है और अगर इसका विरोध किया जाए तो उसे मौत के हवाले कर दिया जाता है। महोबा जिले के कुलपहाड़ कोतवाली इलाके के एक गांव में विवाहिता से पड़ोसी ने छेड़खानी की। पीड़िता ने स्थानीय कोतवाली में शनिवार को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस बात की जानकारी लगने पर आरोपी बौखला गए और रविवार सुबह पीड़िता को उसके घर में ही उस पर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी।

डरे सहमे ससुर ने पड़ोसियों की मदद से किसी तरह से आग बुझा कर पीड़िता को कुलपहाड़ सीएचसी में भर्ती कराया, जब वहां पर महिला के हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे महोबा अस्पताल लाया गया जिसके बाद यहां से झांसी के लिए रेफर किया गया है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। कोतवाली के ग्राम निवासी विवाहिता का पति गुजरात में मजदूरी करता है। गांव में पत्नी सास-ससुर व तीन बच्चों के साथ रहती है।

इस घटनाक्रम को लेकर विवाहिता के ससुर ने बताया कि पड़ोसी विपिन पहले उसके बेटे के साथ गुजरात में ही काम करता था। कुछ दिन पहले ही वो यहां लौटा था। उसने शनिवार को उसकी बहू के साथ छेड़खानी की थी। इसकी शिकायत उसके स्वजन से की गई थी और कोतवाली में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। रविवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपित विपिन को हिरासत में ले लिया।

कोतवाली प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है, आरोपित को पहले ही हिरासत में ले लिया गया था, उसके खिलाफ 452, 423, 504, 506 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles