इंटरनेशनल डॉग्स डे पर महिला ने दिखाई दरिंदगी , सैंडल से पिल्ले को निर्दयता से कुचलने वाली महिला का विडियो हुआ वायरल

लखनऊ : इंटरनेशनल डॉग्स डे के दिन दुनिया भर में लोगों ने कुत्तों के प्रति प्रेम व्यक्त किया वही दूसरी ओर एक महिला ने एक छोटे कुत्ते के बच्चे को अपने जूतों के निचे कुचल कर अपनी दरिंदगी जाहिर की .पुलिस कार्रवाई की ज़द में लगी हुई हैं .

लखनऊ स्थित प्रकृति और पशु प्रेमियों के एक समूह ने एक महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ कराई , जिसका वीडियो उसे चलती कार में अपने सैंडल के नीचे एक पिल्ले को निर्दयतापूर्वक कुचलते हुए दिखा रहा है, जो मंगलवार  को सोशल मीडिया द्वारा हुआ वायरल .

कार्यकर्ताओं ने मामले में विभूति खंड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, मामला गोमतीनगर के विभूति खंड का बताया जा रहा हैं सोशल मीडिया पर इस महिला के दो वीडियो दो वीडियोस वायरल हो रहे हैं , जिसमें वह अपने पैरों के नीचे छोटे से कुत्ते को मारते और कुचलते हुए दिखाई दे रही है, जबकि कोई अन्य व्यक्ति कार चला रहा है .

बुधवार को पुलिस स्टेशन में एकत्रित हुए समूह के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने पुलिस को पर्याप्त सबूत जमा कराए हैं और उन्हें भरोसा है कि इस महिला के ख़िलाफ़ जल्द ही कारवाही होंगी दूसरी ओर आरोपी महिला ने अपने पति के साथ एक विडियो वायरल कर अपने आपको मासूम बताया हैं

पशु प्रेमियों ने दर्ज़ कराई रिपोर्ट

 पशु प्रेमियों ने पशु अधिकार कार्यकर्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से संपर्क किया, जिनके कार्यालय ने उचित हस्तक्षेप का आश्वासन दिया है। पीप्ल फॉर एनिमल (PFA) नामक सुप्रसिद्ध ग्रुप भी इस मामले में सक्रिय हो चुका  है।

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है

वह निश्चित रूप से जेल जाएगी .”हमें विश्वास है कि न्याय किया जाएगा,” एक महिला पशु प्रेमी ने कहा .वह नाम नहीं देना चाहती थीं . उन्होंने कहा, “उसे पशु क्रूरता के लिए जेल में बंद किया जाना चाहिए ताकि कोई भी इस तरह के भयानक तरीके से जानवरों को यातना न दे।

दूसरी ओर सूत्रों में मुताबिक पता चला हैं कि महिला को कुत्ते पसंद नहीं हैं , लेकिन उसके पति ने इसे रखने पर जोर दिया था .

Related Articles