परिचित के दबाव पर नहीं मानी महिला तहसीलदार तो स्वयं MLA ने धमकाया… Audio Viral

जयपुर: राजस्थान के विधायक द्वारा एक सरकारी कर्मचारी को धमकाने का बाकायदा फोन पर बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ तो प्रदेश की सियासत में घमासान मच गया. विवादों में घिरे रहने वाले कांग्रेस के विधायक रामलाल जाट एक बार फिर विवादों में हैं. रामलाल ने तहसीलदार स्वाती झा को धमकाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में विवादों में फंस गए हैं. विधायक की ओर से तहसीलदार स्वाती झा को धमकाने का मामला राजस्थान हाई कोर्ट पहुंच गया जहां पर कोर्ट ने तहसीलदार को हटाने के राज्य सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया और तहसीलदार ने वापस अपनी जगह पर शुक्रवार को ज्वाइन भी कर लिया.

बता दें माननीय यही MLA विवादों के चलते पिछली दफे मंत्री पद से हटाये गए थे. रामलाल जाट मांडलगढ़ क्षेत्र से MLA हैं. उनपर आरोप है कि उन्होंने 21 मई को हुरड़ा की महिला तहसीलदार स्वाति झा को अपने जानकार के लिए तुरंत काम करने को लेकर धमकाया और इस दौरान अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया. कोरोना की वजह से विधायक के जानकारों का मोबाइल तहसीलदार ने हाथ में न लेकर लाउडस्पीकर पर करके विधायक से बात कर रही थीं जिसका ऑडियो रिकॉर्ड वायरल हो गया है.

कहा जा रहा है कि MLA रामलाल जाट का परिचित तहसीलदार स्वाति झा के पास जाकर तुरंत किसी जमीन का नकल निकलवाने का दबाव बना रहा था और उसके बाद उसने अपने फोन से विधायक की बात तहसीलदार से कराई. कोरोना की वजह से उन्होंने फोन हाथ में न लेकर लाउडस्पीकर पर दाल दिया और सारी बातें Video में रिकॉर्ड हो गईं.

सरकार के फैसले पर तहसीलदा परिषद की धमकी

घटना के उजागर होते ही तहसीलदार परिषद एक्टिव हो गया. इस मामले के बाद सरकार ने तहसीलदार को APO कर दिया. जिससे नाराज होकर तहसीलदार परिषद ने राज्य में आंदोलन की धमकी दे डाली. तहसीलदार परिषद ने MLA को माफी मांगने के लिए और हटाई गई तहसीलदार को वापस लगाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलतो से मांग की है. साथ ही विधानसभा में विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास करने का अनुरोध किया है. हालांकि इस मामले में हाई कोर्ट की दखल से गहलोत सरकार की भारी भद्द पिटी है. तहसीलदार स्वाती झा ने बहाली के बाद आज से अपना काम फिर शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें : International Everest Day 2021: जानें पर्वतों की रानी Mount Everest का इतिहास, कौन है पर्वतारोहण का कालपुरुष?

 

Related Articles