आसमान में महिला यात्री ने बेटी को दिया जन्‍म, इनकी मदद से कराई गई डिलीवरी

डॉ. सुबहाना नाजिर मौजूद थी वह तत्काल मदद के लिए सामने आईं और उन्‍होंने क्रू टीम की महिला सदस्‍यों की मदद से प्‍लेन में ही महिला यात्री का प्रसव करा कर मिसाल कायम करदी।

बेंगलुरु: आपने मां को अस्पताल में डेलिवरी करते तो सुना होगा लेकिन Indigo Airlines की बेंगलुरु से जयपुर आ रही एक फ्लाइट की उड़ान के दौरान एक महिला यात्री ने बेबी गर्ल को जन्‍म दिया है। जो काफी रोमांचक बात है, महिला जब प्‍लेन में बैठी तो प्‍लेन के उड़ान भरते ही उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद महिला ने प्लेन में ही बच्चे को जन्म दिया।

आपको बतादें कि बेंगलुरु से जयपुर इंडिगो एयरलाइंस ( Indigo Airlines ) की उड़ान संख्या Indigo flight 6E- 469 ने बेंगलुरु से सुबह 5.58 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरी, जिसके बाद महिला को दर्द की शिकायत होने लगी मौके से फ्लाइट में डॉ. सुबहाना नाजिर मौजूद थी वह तत्काल मदद के लिए सामने आईं और उन्‍होंने क्रू टीम की महिला सदस्‍यों की मदद से प्‍लेन में ही महिला यात्री का प्रसव करा कर मिसाल कायम करदी। उड़ान के दौरान महिला ने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया है।

यह फ्लाइट बेंगलुरु से उड़ान भरकर जयपुर जा रही थी तभी महिला ने हवा में ही प्रसव कर बच्ची को जन्म दिया वहीं एयरलाइंस के अधिकारियों ने विमान एनटीसी को जानकारी देकर एयरपोर्ट पर एंबुलेंस और मेडिकल टीम का इंतजाम कराया इसके बाद जयपुर पहुंचने पर मेडिकल टीम ने महिला यात्री और नवजात बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण कर बताया कि दोनों स्वस्थ हैं। महिला और बच्ची को पूरी सावधानी के साथ अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

इसके बाद एयरलाइंस के कर्मचारियों ने खुशी जताई और इंडिगो ने कहा डॉक्टर सुभहाना नाज़िर जिन्होंने मदद कर मां की डिलीवरी करा कर बच्चे को जन्म दिलाया हमने उनका अपनी टीम के साथ स्वागत किया है और उन्हें थैंक्यू कार्ड दिया है।

यह भी पढ़े: अभिनेता Salman khaan और John Abraham  ईद पर करेंगे डबल धमाल, ‘सत्यमेव जयते 2’ का रिलीज डेट Out

Related Articles