16 इंच की कमर के लिए पूरी जिंदगी बांधेगी कमरबंद

0

smallestwaist_instagram

आपने एक गाना सुना होगा कि सुतली से पतली है मोरी कमरिया। तो ऐसा ही कुछ हेल्थ साइंस ने संभव कर दिखाया है। जिसमें एक लड़की की कमर का घेरा मात्र 16 इंच का हो गया है।

यूके मिरर में छपी एक खबर के अनुसार एक महिला ने अपनी कुछ पसलियां निकलवाकर 16 इंच की कमर तो हासिल कर ली लेकिन अब उसे ताजिंदगी जिंदा रहने के लिए कमरपेटी नुमा एक चुस्त अंगवस्त्र हमेशा 24 घंटे पहने रहना होगा।

मिस पिक्सी फॉक्स एक स्वीडिश मॉडल है जो अब अमेरिका में रहती है। इसने इस वर्ष अक्टूबर में अपनी छह निचली पसलियां आपरेशन करके निकलवा दी हैं। आपरेशन से पहले उसकी स्वाभाविक कमर 24 इंच थी। उसने पतली कमर के लिए एक तंग कोरसेट पहनने का प्रशिक्षण भी लिया।

25 साल की इस महिला ने मीडिया को बताया कि वह पारदर्शी कमर के लिए कार्टून चरित्रों स्लीपिंग ब्यूटी की प्रिंसेस अरोरा, हू फ्रेम्ड रोजर रेबिट की जेसिका रेबिट से प्रभावित हुई। उसने कहा कि ये कार्टून चरित्र महिलाओं के शरीर का एक आदर्श प्रस्तुत करते हैं। सर्जरी करवाने से पहले अपने शरीर को अपनी इच्छानुसार ढालने के लिए वह जिम भी गयी। अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया खातों में उसने खुद को बाडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट बताया है और उसके बड़ी संख्या में फालोवर भी  हैं। हालांकि इस प्रकार के आमूल चूल बदलाव से उसे गंभीर शारीरिक दिक्कतें भी हो सकती हैं।

एक साल में उसने अपनी 15 सर्जरी पर लगभग एक करोड़ बीस लाख रुपये खर्च किये हैं। जिसमें उसकी छातियों का आकार बड़ा करवाने, नितम्बों को उभारने के अलावा चेहरे की सर्जरी का खर्च शामिल है।

हालांकि इस तरह के आदर्श शरीर की चाहत रखने वालों में वह अकेली नहीं है। हाल ही में जर्मनी की एक महिला ने भी दावा किया था कि उसने कुछ वर्ष तक रोज चुस्त कमर बंद पहन कर अपनी कमर 16 इंच कर ली थी। वह दुनिया की सबसे पतली कमर की महिला होना चाहती थी। यह रिकार्ड वर्तमान में अमेरिका की ही मिस कैथी के नाम है जिसकी कमर 15 इंच की है।

loading...
शेयर करें