COVID-19 का टीका लगवाकर महिला ने जीते 7.4 करोड़ रुपये

ऑस्ट्रेलिया: पूरी दुनिया में COVID-19 का टीकाकरण जोरों पर चल रहा है क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने का यही एकमात्र तरीका है। हालांकि, कुछ लोग अभी भी इस वैक्सीन को पाने से डरते हैं और इसीलिए कई देश अपने नागरिकों को जागरूक करने के लिए कुछ आकर्षक ऑफर दे रहे हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां वैक्सीन लगने से एक महिला की किस्मत बदल गई। कोरोनावायरस का टीका लगवाने के बाद वह करोड़पति बन गईं।

द ऑस्ट्रेलियन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों ‘द मिलियन डॉलर वैक्स कैंपेन’ चल रहा है, जिसमें जोआन झू नाम की एक महिला ने मिलियन डॉलर की लॉटरी जीती। भारतीय मुद्रा में यह करीब 7.4 करोड़ रुपये है। जोआन उन लाखों आस्ट्रेलियाई लोगों में से एक हैं जिन्हें सरकार के अनुरोध पर कोरोना वायरस की वैक्सीन मिली और लकी ड्रा में करोड़पति बने।

जोआन को यह पुरस्कार न केवल ऑस्ट्रेलिया सरकार द्वारा बल्कि वहां के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और धर्मार्थ संगठनों द्वारा भी दिया गया है। वहां टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भारी इनामी राशि की घोषणा की गई, जिसके बाद मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस के इस अभियान को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला।

रिपोर्ट के मुताबिक इस लकी ड्रा में करीब 30 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, जिनमें से एक जोआन भी थीं. वैक्सीन लगने से पहले जोआन को इस बात का अंदाजा नहीं था कि जब वह अगली सुबह उठती हैं तो करोड़पति बन जाती हैं। यहां तक ​​कि जब अधिकारियों ने उसे पहली बार इस लॉटरी को देने के लिए बुलाया, तो भी जोआन ने फोन नहीं उठाया।

Related Articles