न्यूजीलैंड क्रिकेट ने लिया चौंकाने वाला फैसला, एक साथ आयोजित कराएगा महिला एवं पुरुष टूर्नामेंट

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को भारतीय दौरे का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। बोर्ड भारत की महिला एवं पुरुष टीमों की मेजबानी एक साथ करेगा। भारत की दोनों टीमें न्यूजीलैंड में एक साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगी।

cricket-india

एनजेडसी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार भारत की पुरुष टीम पांच वनडे मैचों और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं महिला टीम तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

तीन टी-20 मैच छह, आठ और 10 फरवरी को वेलिंग्टन, ऑकलैंड और हेमिल्टन में खेले जाएंगे। वहीं पुरुष टीम के तीन वनडे मैच महिला टीम के वनडे मैचों से पहले होंगे।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम नेपियर में 23 जनवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से दौरे की शुरुआत करेगी। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच 26 और 28 जनवरी को टॉरंग में खेला जाएगा।

हेमिल्टन 31 जनवरी को चौथे वनडे की मेजबानी करेगा जबकि पांचवां वनडे और पहला टी-20 तीन और छह फरवरी को खेला जाएगा।

इसी तरह भारतीय महिला टीम 24 जनवरी को नेपियर में ही अपना पहला वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच टॉरंग में खेला जाएगा। तीसरे और आखिरी मैच की मेजबानी हेमिल्टन करेगा।

वेलिंग्टन छह फरवरी को पहले टी-20 मैच की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच आठ और 10 फरवरी को ऑकलैंड और हेमिल्टन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के इतिहास में पहली बार महिला टीम के मैचों का प्रसारण किया जाएगा।

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंथोनी क्रमी ने कहा, “भारत की महिला एवं पुरुष टीम को यहां लाना बेहद अच्छा है। पुरुष टीम वनडे और टी-20 में इस समय नंबर-2 है और महिला टीम विश्व कप की उपविजेता टीम के तौर पर यहां आ रही है।”

उन्होंने कहा, “महिला टीम के सभी छह मैच न्यूजीलैंड के इतिहास में पहली बार टीवी पर प्रसारित किए जाएंगे।”

Related Articles