नौकरी दिलाने के नाम पर आऱोपी महिला ने युवक से ठगे चार लाख रूपये, जानें पूरा मामला

0

नई दिल्ली।  उत्तराखंड ठगी धोखधड़ी का दौर लगातार जारी है। इस बार यहां के आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय और एम्स ऋषिकेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई है। इस घटमा में एक महिला ने हरिद्वार के लालढांग निवासी एक युवक के चार लाख रुपये हड़प लिए।

इस बात की जानकारी जब युवक ने पुलिस को दी तब उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बताते चले कि पुलिस के मुताबिक महिला आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कार्यरत है। मिली जानकारी के मुताबिक पीडि़त वर्ष 2014 में इस महिला से मिला था।

आरोपित महिला ने खुद को हर्रावाला स्थित आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय का कर्मचारी बताया। कहा कि वह उसकी आयुर्वेदिक कॉलेज या ऋषिकेश एम्स में नौकरी लगा सकती है। इसके लिए आरोपित ने उससे चार लाख रुपये मांगे। पीड़ित के मुताबिक वह झांसे में आ गया और उसने आरोपित को चार लाख रुपये दे दिए।

दो-तीन साल बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीडि़त ने पैसे वापस मांगे। लेकिन, आरोपित पैसे वापस करने की बजाय उसके साथ गाली-गलौज करती है और जान से मरवाने की धमकी भी देती है। पीडि़त की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित रविकांता शर्मा और उसके पति नरेंद्र शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loading...
शेयर करें