आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) के वेलगापुडी में दो गुटों के बीच मारपीट, महिला की मौत

दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें मरियम्मा (40) नामक एक महिला सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गयी।

अमरावती: आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) के वेलगापुडी गांव में दो गुटों के बीच झड़प और पथराव में एक महिला की मौत हो गयी जबकि गांव का दौरा कर रही राज्य की गृह मंत्री एम सुचारिता ने मृतक महिला के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

घटना में दो अन्य लोग भी घायल हुए थे

पुलिस ( police ) ने बताया कि दलित समुदाय से जुड़े दो समूहों के बीच रविवार की रात को हाल ही में निर्मित मेहराब के नामकरण को लेकर झड़प शुरू हुई। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें मरियम्मा (40) नामक एक महिला सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गयी। जिसके बाद आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) के गुंटुर जिले के सरकारी अस्पताल ( government hospital ) में भर्ती कराया गया जहां आज सुबह उसकी मौत हो गयी। इस घटना में दो अन्य लोग भी घायल हैं।

मृतक महिला के शव के साथ ग्रामीणों ने आज गांव में धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि महिला की मौत के लिए सत्तारूढ़ दल के सांसद एन सुरेश के समर्थक जिम्मेदार हैं। इस बीच, गृह मंत्री सुचारिता ने सांसद एन सुरेश, विधायक यू देवी एवं एम नागार्जुन तथा विधान पार्षद डी एम प्रसाद के साथ आज गांव का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीण सांसद सुरेश के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

गृह मंत्री ने भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मृतक महिला के घर गयीं तथा उसके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। उन्होंने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये सहायता राशि देने की भी घोषणा की। सुचारिता ने कहा कि पथराव की घटना की जांच करायी जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि जांच में पुलिस पर लापरवाही बरतने की पुष्टि होती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े:

Related Articles