इस मुस्‍लिम देश की महिलांए होती है बेहद खूबसूरत, 80 साल में भी दिखती हैं जवान

डेस्‍क। दुनिया में कई ऐसी जनजातिया हैं, जो अपने रीति रिवाजों को लेकर शुर्खियां बटोर चुकी हैं। लेकिन पाक में एक ऐसी जनजाति है जो अपनी खूबसूती के कारण फेमस है। इस खास जनजाति के लोगों को हुंजा के नाम से जाना जाता है। यह पाक अधिकृत कश्मीर के गिलकित-बालिस्टान के पास हुंजा घाटी में रहती है। इनकी सबसे बड़ी खाशियत इनकी सुंदरता है। बता दें कि ये 65 साल की उम्र में भी यंग दिखाई देती हैं।

इतना ही नहीं इनकी कई और अन्‍य खूबी हैं भी है। यह जानकार आपको आश्‍चर्य होगा कि ये 65 से 70 साल तक बच्‍चों जन्‍म देती है। वहीं अगर इनकी जनसंख्‍या की बात करें तो यह लगभग 87 हजार तक है। इनका अस्‍तित्‍व कई सालों बताया जाता है। हुंजा जनजाति के लोग बिना किसी समस्या के कई सालों तक जीवित रहते हैं। कहा यहां तक जा रहा है कि कई लोग तो 165 साल तक जिंदा रहते हैं।

जहां दुनियां के लोग कई गंभीर बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं वहीं यहां के लोग बहुत कम बीमार पड़ते है। सामान्‍य बीमारी के अलावा ये लोग किसी अन्‍य बीमारी के बारे में जानते तक ही नहीं हैं। इतना ही नहीं ट्यूमर जैसी बीमारी का तो इन्होंने नाम तक नहीं सुना हैं। कभी नाम भी नहीं सुना।

हुंजा के लोग शून्य के भी नीचे के तापमान पर बर्फ के ठंडे पानी में नहाते हैं।  ये लोग वही खाना खाते हैं जो ये खुद उगाते हैं जैसे कि खुमानी, मेवे, सब्जियां और अनाज में जौ, बाजरा और कूटू। इतना ही नहीं ये लोग प्रतिदिन लगभग 15 से 20 किलोमीटर तक पैदल चलते हैं।

Related Articles