IPL
IPL

Women’s Day: ‘महिला सांसद हो या पत्रकार हो दोनों का लक्ष्य एक है’

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि महिला सांसद हो या पत्रकार हो दोनों का कर्म क्षेत्र अलग-अलग हो सकता है लेकिन लक्ष्य एक है

नई दिल्ली: दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बिरला ने कहा, देश की महिलाओं ने अपने सामर्थ्य, आत्मविश्वास से देश का नाम पूरे विश्व में किया। देश का कोई क्षेत्र नहीं जहां महिलाओं ने नेतृत्व नहीं किया हो।

विश्व में एक उत्सव का दिन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि महिला दिवस हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक उत्सव का दिन है। देश और पूरे विश्व में महिलाओं ने समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के अंदर अपने कीर्तिमान स्थापित किए और ऐसे महत्वपूर्ण काम किए जो समाज के पुरुष भी नहीं कर सकते।

महिला सांसद हो या पत्रकार हो दोनों का कर्म क्षेत्र अलग-अलग हो सकता है लेकिन लक्ष्य एक है..लक्ष्य ये है कि किस तरीके से हम अपने कार्यों से समाज की सेवा कर सकते हैं। हमारे बीच में जो भी महिलाएं अभी बैठी हैं उनके जीवन का एक ही लक्ष्य है कि हमारा देश, राष्ट्र वैभव पर पहुंचे।

मिशन शक्ति अभियान

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘मिशन शक्ति अभियान’ (Mission Power Campaign) में विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ और शिलान्यास और विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी महिलाओं के सम्मान कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेपति की संपत्ति में पत्नी भागीदार, CM ने महिलाओं से जुड़े 2 कानून बनाए

‘नारीशक्ति को सलाम’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है।

यह भी पढ़े‘सिंधिया ने अगर अलग रास्ता न चुना होता तो वह आज मुख्यमंत्री जरुर बन जाते’

Related Articles

Back to top button