महिला टी-20 चैलेंज को मिला जियो का साथ, शारजाह में खेले जाएंगे मुकाबले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला टी-20 चैलेंज के प्रयोजक का ऐलान कर दिया है। महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट का टाइटल प्रायोजक जियो होगा।

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला टी-20 चैलेंज के प्रयोजक का ऐलान कर दिया है। महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट का टाइटल प्रायोजक जियो होगा। महिला टी-20 चैलेंज इस साल शारजाह में खेला जाएगा जिसमें तीन टीमें हिस्सा लेंगी।

टूर्नामेंट का शेड्यूल

महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट में चार मैच होंगे जो 4, 5, 7 और 9 नवम्बर को खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में तीन टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स हिस्सा लेंगी। चार नवम्बर को सुपरनोवास और वेलोसिटी, पांच नवम्बर को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स और सात नवम्बर को सुपरनोवास और ट्रेलब्लेजर्स का मुकाबला होगा। फाइनल मुकाबला 9 नवम्बर को खेला जाएगा।

BCCI ने बताया कि इस साझेदारी को रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर आल का समर्थन हासिल है। यह पहली बार है कि BCCI ने महिला टूर्नामेंट के लिए प्रायोजक अनुबंधित किया है।

इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज को तीनों टीमों का कप्तान बनाया गया है। हरमनप्रीत सुपरनोवास, मंधाना ट्रेलब्लेजर्स और मिताली वेलोसिटी टीम की कप्तान होंगी।

कई देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बंगलादेश और न्यूजीलैंड की स्टार महिला खिलाड़ी भी शामिल होंगी। महिला टी-20 विश्वकप में अर्धशतक लगाने वाली थाईलैंड की नथाकन चांथम थाईलैंड की पहली क्रिकेटर होंगी जो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए प्लेऑफ से बाहर होने के लिए किन टीमों पर मंडरा रहा खतरा?

Related Articles

Back to top button