वर्ल्ड कैंसर डे – बॉलीवुड के कई सितारों का जीवन कैंसर ने छीन लिया

आज वर्ल्ड कैंसर डे है। कैंसर आज भी जानलेवा बीमारी मानी जाती है हालांकि वक्त के साथ इस बीमारी पर मेडिकल साइंस जीत पा रहे हैं। बॉलीवुड में भी कई सितारे हैं जिन्होंने कैंसर से जंग लड़ी है। बॉलीवुड के कई सितारों को कैंसर ने छीन लिया। पिछले दिनों ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित हो गए थे। करीब एक साल तक उनका अमेरिका में इलाज चला और अब वो पूरी तरह से कैंसर फ्री हैं। वहीं ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा गुजर गईं। 2013 में उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ था। अमेरिका में काफी सालों तक उनका इलाज भी चला। 71 साल की रितु का 14 जनवरी को निधन हो गया।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना कुछ वक्त पहले ही हमें छोड़कर गए है। विनोद खन्ना 70 साल के थे और वो कैंसर से पीड़ित थे। विनोद खन्ना को गॉल्ड ब्लैडर कैंसर था। अपने जमाने की मशूहर एक्ट्रेस रही नरगिस दत्त भी कैंसर का शिकार हुई है। नर्गिस पैनक्रियाज कैंसर से पीड़ित थी। हाल ही में फिल्म संजू के जरिए उन्हें दोबारा से याद किया गया। नरगिस का निधन 3 मई 1981 को हो गया था।

लेजेंड्री एक्टर राजेश खन्ना का निधन भी कैंसर की वजह से ही हुआ था। 69 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। 18 जुलाई 2012 वो सभी को अलविदा कह गए थे। म्यूजिक की दुनिया के फेमस कम्पोजर और सिंगर आदेश श्रीवास्तव की मौत कैंसर की वजह से हुई। 5 सितम्बर 2015 को उनका निधन हो गया । साल 2011 में उन्हें कैंसर का पता चला था। पहली बार जब उन्हें कैंसर का पता चला तो उनका लंबा इलाज चला और वो ठीक भी हो गए लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्हें दोबारा कैंसर हुआ। कैंसर के इलाज में उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी।

Related Articles