World Cup 2019 : श्रीलंका ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा गेंदबाजी

0

नई दिल्ली। लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच World Cup 2019 का 44वां मुकाबला खेला जा रहा है। सेमीफाइनल से पहले लीग राउंड के इस आखिरी मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। माने भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी। टीम इंडिया ने इस मैच में दो अहम बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंकाई टीम में भी एक बदलाव है।

जीत की लय के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मध्यक्रम अब भी चिंता का विषय बना हुआ है। विराट कोहली की टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अंतिम ग्रुप मैच में उम्मीद करेगी कि महेंद्र सिंह धोनी सेमीफाइनल से पहले फॉर्म हासिल कर लें।पहले ही अंतिम चार में दूसरा स्थान पक्का कर चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है बशर्ते ऑस्ट्रेलिया पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में हार जाए इसलिए शीर्ष स्थान और न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित सेमीफाइनल के लिए काफी मशक्कत होगी क्योंकि खतरनाक इंग्लैंड का सामना करना मुश्किल होगा।

भारत के लिए मध्यक्रम की पहेली अब भी अनसुलझी है और ऐसा दिखता है कि भारतीय टीम प्रबंधन अपनी योजना ‘ए’ पर ज्यादा निर्भर है जो उनके शीर्ष क्रम की सफलता है। उप-कप्तान रोहित शर्मा 544 रन के साथ उनके सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

उन्होंने इस दौरान रिकॉर्ड बराबरी वाले चार शतक भी जड़े। कप्तान कोहली के लिए भी यह विश्व कप अच्छा रहा है, हालांकि उनके स्तर के हिसाब से इतना बेहतरीन नहीं रहा और उनके नाम पांच अर्द्धशतक के साथ 400 से ज्यादा रन हैं। धोनी के लिए अंतिम ओवरों में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन को देखने के लिए श्रीलंका से बेहतर प्रतिद्वंद्वी नहीं हो सकता जब लसिथ मलिंगा अपनी धीमी गेंदों में वैरिएशन से आक्रामक गेंदबाजी करेंगे।

loading...
शेयर करें