वर्ल्ड कप 2019: इन जनाब ने कर दी भविष्यवाणी टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी वर्ल्ड कप

नई दिल्ली: इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट फैंस भी विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को तीसरी बार वनडे विश्व कप का खिताब जीतते देखने को बेताब हैं। विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है और इस बार काफी संतुलित टीम का चयन भी किया गया है। टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज व गेंदबाज टीम में हैं साथ ही अनुभवी खिलाड़ी धौनी की मौजूदगी से टीम काफी मजबूत दिख रही है, लेकिन मशहूर ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो ने भविष्यवाणी कर दी है कि इस विश्व कप में भारतीय टीम को निराश होना पड़ सकता है। उनका कहना है कि विराट की अगुआई वाली टीम इंडिया का इस बार विश्व कप जीतने का सपना शायद अधूरा रह सकता है।

लोबो ने इससे पहले वर्ष 2011 और फिर वर्ष 2015 विश्व कप के लिए सटीक भविष्यवाणी की थी और उनका कहना है कि विराट का जन्म वर्ष भारत और विश्व कप खिताब के बीच आ सकता है। उनका ये भी कहना है कि अगर धौनी इस टीम का हिस्सा नहीं होते तो भारत तीसरी बार वनडे विश्व कप का खिताब जीत सकती थी। खबरों की मानें तो लोबो ने कहा कि इस वर्ष टीम इंडिया विश्व कप खिताब नहीं जीतेगी। कप्तान विराट का जन्म वर्ष 1986 या 1987 होना चाहिए था जबकि उनका जन्म वर्ष 1988 में हुआ था। वहीं धौनी अगर उनकी टीम में नहीं होते तो वो विश्व कप जीत जाते। धौनी की किस्मत ने हमेशा उनका साथ दिया है पर इस वक्त उनका वक्त सही नहीं है। लोबो ने कहा कि मैंने विराट के कोच राजकुमार को फोन किया था और कहा था कि अगर विराट का जन्म वर्ष 1988 है तो मुझे लग रहा है कि हम विश्व कप नहीं जीत पाएंगे। इस पर उन्होंने कहा कि क्या हमें विश्व कप जीतने के लिए कप्तान बदल देना चाहिए।

लोबो ने कहा कि टीम कि कोच रवि शास्त्री का योग भी विश्व कप जीतने वाला नहीं है। हालांकि रवि ये ग्रह अच्छे हैं, लेकिन उनकी कोचिंग वाली टीम विश्व विजेता नहीं बन सकती क्योंकि उनका बेस्ट समय बीत चुका है। अब उनके योग में कुछ भी बचा हुआ नहीं है। भारत और पाकिस्तान के मैच के बारे में लोबो ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में भारतीय टीम की जीत का सफर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत व पाकिस्तान दोनों की वर्ल्ड कप खिताब जीतने की संभावना कम है और ये दोनों फाइनल में खेलें इसकी भी संभावना कम ही दिखती है। इस विश्व कप में भारत व पाकिस्तान का सामना 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Related Articles