विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी, देश में कोरोना के तीसरी लहर शुरू

कोविड-19 संकट से लड़ने के लिए बनाई गई इमरजेंसी कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि 'दुर्भाग्य से हम अब तीसरी लहर के शुरुआती चरण में हैं'

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका लगाई जा रही है और इससे निपटने की तैयारियां भी होने लगी हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना की तीसरी लहर शुरुआती चरण में आ चुकी है. बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने विश्वभर में संक्रमण के मामले और मौतों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि तीसरी लहर अपने शुरुआती चरण में है।

कोविड-19 संकट से लड़ने के लिए बनाई गई इमरजेंसी कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि ‘दुर्भाग्य से हम अब तीसरी लहर के शुरुआती चरण में हैं’ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख गेब्रेयेसस के हवाले से संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि “डेल्टा संस्करण अब 111 से अधिक देशों में पहुंच गया है और यह जल्द ही दुनिया भर में फैलने वाला प्रमुख कोविड -19 स्ट्रेन होगा।” उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस वायरस निरंतर अपने रूप बदल रहा है और इसके परिणामस्वरूप अधिक संक्रामक रूप सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 77 नए केस, 98.6% रिकवरी रेट

http://(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles