महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप रद्द

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से अलग-अलग टूर्नामेंटों के रद्द या स्थगित होने के बीच वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप भी कोरोना के खतरे को देखते हुए रद्द कर दी गई है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने यह जानकारी दी। यह चैंपियनशिप अगले वर्ष जनवरी में न्यूजीलैंड में आयोजित होनी थी लेकिन 2021 में चैम्पियनशिप का अगला सत्र पहले से ही आयोजित होना है और कोरोना के खतरे हुए देखते हुए इस चैंपियनशिप की तिथि को और आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। जिसके चलते इसे स्थगित करने की बजाये रद्द कर दिया गया।

बैडमिंटन महासंघ ने कहा, “हम निश्चित रूप से विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2020 संस्करण को पूरा करने में सक्षम नहीं होने पर बेहद निराश हैं। लेकिन आयोजन की जगह और कोरोना महामारी से संबंधित प्रवेश प्रतिबंधों ने इस चैंपियनशिप के आयोजन को असंभव बना दिया हैं।”

महासंघ ने कहा, “कोरोना महामारी के दौरान यह वर्ष कठिन और असाधारण रहा है। लेकिन हम सभी 2021 में एक अधिक सुसंगत जूनियर अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन वर्ष और अगले वर्ष अक्टूबर में चीन में होने वाले विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप आयोजित करने को लेकर तत्पर हैं।”

बैडमिंटन न्यूजीलैंड हालांकि अभी भी टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर प्रतिबद्ध है और विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 2021 सत्र को 2024 संस्करण से बदलने के बैडमिंटन न्यूजीलैंड के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ ने जूनियर चैंपियनशिप के आयोजन के लिए वर्ष 2018 में ही 2021, 2022 और 2023 तक के मेजबान देशों की घोषणा कर दी थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: क्या राजस्थान से हार का बदला ले पाएगी हैदराबाद?, जानें मैच प्रेडिक्शन

Related Articles

Back to top button