विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पेरिस मास्टर्स से हटे

नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच

बेलग्राद: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच 2-8 नवम्बर तक होने वाले पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं। जोकोविच ने पिछले साल पेरिस मास्टर्स का खिताब जीता था और इस बार पेरिस मास्टर्स नहीं खेलने से उन्हें अंकों का कोई नुकसान नहीं होगा।

वह साल का समापन नंबर एक खिलाड़ी के रूप में करने की कोशिश में हैं और उनका सारा ध्यान 15-22.नवम्बर तक लंदन में होने वाले एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में खिताब जीतने पर टिका हुआ है। 33 वर्षीय जोकोविच इस महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें स्पेन के राफेल नडाल से हार का सामना करना पड़ा था।

नडाल ने 13वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतकर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी। जोकोविच ने कहा कि वह पेरिस में नहीं खेलेंगे क्योंकि पेरिस मास्टर्स में उनके अंकों में कोई इजाफा नहीं होगा लेकिन वह विएना और लंदन में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विएना में 500 अंक मिल सकते हैं क्योंकि वह पिछले वर्ष विएना में नहीं खेले थे और लंदन में जीतने के लिए काफी अंक उपलब्ध रहेंगे।

सर्बियाई खिलाड़ी ने पिछले महीने रोम में इटालियन ओपन के रूप में अपना 36वां मास्टर्स खिताब जीता था और नडाल के 35 मास्टर्स खिताब से आगे निकल गए थे। नडाल ने फ्रेंच ओपन जीतने के बाद पेरिस मास्टर्स में खेलने की पुष्टि की थी। लेकिन वह 26 अक्टूबर से एक नवम्बर तक होने वाले विएना टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उनके लंदन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़ें- 20 लाख की फिरौती के लिए सात वर्षीय बालक का अपहरण,तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार

Related Articles