23 सितंबर को हो जाएगा पृथ्वी का अंत…इस बार खबर पक्की है

0

अभी तक धरती ख़त्म होने वाली कई ख़बरें आ चुकी हैं लेकिन हर बार ऐसी खबरे झूठी निकली हैं। एक बार फिर कुछ ऐसी ही एक दावे से मीडिया का बाजार गर्म कर रखा है। दरअसल, इस बार दावा किया जा रहा है कि आगामी 23 सितंबर को धरती ख़त्म हो जायेगी। दावा किया जा रहा है कि इस दिन धरती से एक बड़ा ग्रह टकराने वाला है, जिसकी वजह से पृथ्वी का विनाश हो जाएगा।

the hook नाम की वेबसाइट के अनुसार, ग्रह एक्स – 2017 आगमन (Planet X – The 2017 Arrival) नामक किताब लिखने वाले डेविड मीड (David Meade) ने अपनी किताब में लिखा है और उनका दावा है कि 23 सितम्बर को Planet X निबिरू धरती से टकराएगा। इसी दिन सभी तारे एक लाइन में होंगे। उनकी इस भविष्यवाणी को यूं तो कोई सच नहीं मान रहा, लेकिन उन्होंने खुद को साबित करने के लिए कई थ्योरी का सहारा लिया है।

इस थ्योरी के हिसाब से निबिरू प्लानेट के एलियंस ने ही धरती पर हम इंसानों को जन्म दिया था। एलियंस पहली बार धरती पर अफ़्रीका में सोने की खान (Gold Mines) की ख़ुदाई के लिए आये थे। उन्हें अपने इस काम के लिए एक फ़ोर्स चाहिए थी, जिसके लिए वे इंसानों को अस्तित्व में लेकर आए।

जिस थ्योरी के आधार पर धरती का विनाश 23 सितम्बर को होने का दावा किया जा रहा है, उसके हिसाब से जब 21 अगस्त को उत्तरी अमरीका में सूर्य ग्रहण होगा, उसके ठीक 33 दिन बाद ही निबिरू धरती से टकराएगा। अपनी थ्‍योरी को सही साबित करने के लिए डेविड ने बाइबिल में लिखी कुछ लाइन्स का भी ज़िक्र किया है।

loading...
शेयर करें