IPL
IPL

‘दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों’ वाली महिला ने कटवाए नाखून, इतने फ़ीट मापी गई लंबाई

दुनिया के सबसे लंबे नाखून वाली महिला ने अब 30 साल बाद आखिरकार अपने नाखून कटवा लिए हैं। Houston, USA की Ayanna Williams ने 2017 में ‘दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों'  के लिए Guinness World Record बनाया था।

नई दिल्ली : दुनियाभर में आपको कई तरह लोग मलेंगे जो खुद को फेमस करने के लिए अजीबों-गरीब तरह की चीज़ें करते हैं। ऐसा ही एक मामला USA के Houston से सामने आया है जहां एक महिला ने अपने नाखूनों को इतना लम्बा कर लिया कि उसका नाम Guiness World Record में दर्ज कर दिया गया है। दुनिया के सबसे लंबे नाखून वाली महिला ने अब 30 साल बाद आखिरकार अपने नाखून कटवा लिए हैं। Houston, USA की Ayanna Williams ने 2017 में ‘दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों’  के लिए Guinness World Record बनाया था। उस वक़्त उनके नाखून 19 फीट लंबे थे। इन नाखूनों को मैनीक्योर करने के लिए Ayanna Williams को पूरा एक घंटा लगता था।

Ayanna Williams के लंबे नाखूनों को काटने के लिए एक इलेक्ट्रिक रोटरी उपकरण से इस्तेमाल किया गया था। उनके नाखूनों को काटने से पहले नाखून की लंबाई मापी गई थी। जिसके बाद यह पता चला कि Houston निवासी चार साल पहले बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रही थीं। काटे जाने के समय, उनके नाखूनों की लंबाई 24 फीट और 0.7 इंच की मापी गई थी।

यह भी पढ़ें :

Ayanna Williams ने कहा, “मैं कुछ दशकों से अपने नाखूनों को बढ़ा रही हूं, मैं इसलिए एक नए जीवन के लिए तैयार हूं। मुझे पता है कि मैं उन्हें याद करने वाली हूं, लेकिन यह सिर्फ उस समय के बारे में है – अब उनके जाने का समय है।”

घरेलू कार्यों में होती थी दिक्कत

आयाना ने अपने नाखून बढ़ाने में 28 साल लगाए थे। हालांकि, लंबे नाखूनों की वजह से उन्हें दिन-प्रतिदिन के कार्यों को करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। बर्तन धोने या बेडशीट बदलने जैसी गतिविधियां कठिन हो गईं क्योंकि उसके नाखून लंबे हो गए थे।

Related Articles

Back to top button