दुनिया के सबसे अमीर इंसान ने दिया Whatsapp का दूसरा ऑप्शन, धड़ल्ले से हो रहा इंस्टॉल

सिग्नल एप वॉट्सएप से काफी अलग है। इसमें बहुत सारे ऐसे फीचर हैं जो वॉट्सएप में नहीं थे। वहीं बात करें प्राइवेसी की तो आप सिग्नल एप में स्क्रीनशॉट तक नहीं ले सकेंगे। जी हां, आप अपनी क्या किसी दूसरे की चैट का भी स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे।

नई दिल्ली: वॉट्सएप की नई पॉलिसी आते ही हर तरफ उसकी आलोचना की जा रही है। अपनी प्राइवेसी को लेकर हर इंसान चिंतित है। वॉट्सएप ने अपनी नई पॉलिसी में NO का ऑप्शन ही नहीं दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सएप (Whatsapp) ने एक नई पॉलिसी बनाई है। इस नई पॉलिसी में बताया जा रहा है कि अब इसमें फेसबुक और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन पहले के मुकाबले और ज्यादा हो जाएगा। पहले भी वॉट्सएप का डेटा फेसबुक के साथ शेयर किया जा रहा था। लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया है कि अब फेसबुक के साथ वॉट्सएप और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा रहेगा।

एलॉन मस्क ने की सिग्नल एप यूज करने की अपील

भले ही वॉट्सएप ने हमारे लिए कोई ऑप्शन न छोड़ा हो, लेकिन दुनिया के सबसे अमीर आदमी यानी की अमेरिकी बिजनेसमैन एलॉन मस्क ने हमें एक ऑप्शन बताया है। एलॉन मस्क ने ट्वीट करके लिखा है ‘यूज सिग्नल’। उन्होंने लोगों से एक तरह से अपील की है Signal एप का इस्तेमाल करें। Signal एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, लेकिन ये ऐप दुनिया का सबसे सिक्योर एप माना जाता है। दिलचस्प की बात तो यह है कि सिग्नल के इस ऐप में WhatsApp के ही को-फाउंडर का पैसा लगा है।

signal app

सिग्नल एप कैसे रखता है प्राइवेसी का ख्याल?

सिग्नल एप वॉट्सएप से काफी अलग है। इसमें बहुत सारे ऐसे फीचर हैं जो वॉट्सएप में नहीं थे। वहीं बात करें प्राइवेसी की तो आप सिग्नल एप में स्क्रीनशॉट तक नहीं ले सकेंगे। जी हां, आप अपनी क्या किसी दूसरे की चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। सिग्नल आपका किसी भी तरह के डेटा को कलैक्ट नहीं करता है। हालांकि, वॉट्सएप आपके हर तरह के डेटा को कलैक्ट करता था जैसे कि आईडेंटिफिकेशन, यूसेज डेटा, परचेज डेटा, लोकेशन, कॉन्टैक्ट, यूजर कॉन्टैक्ट, यूजर आईडी डिवाइस आईडी आदि।

कौन है एलॉन मस्क ?

एलॉन मस्क इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला और स्पेस फर्म स्पेस एक्स के फाउंडर हैं। एलॉन मस्क ऐमेजॉन सीईओ जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 96 रन

यह भी पढ़ें: 1 करोड़ से अधिक पौधा तैयार करेगा बस्ती मण्डल वन विभाग

Related Articles

Back to top button