शानदार फीचर के साथ भारत में लांच हुआ दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन

0

नई दिल्ली। एक समय ऐसा था जब मोबाइल बनाने वाली कंपनियां अपने सभी फोंस को बेहतर बनाने के लिए बड़े साइज़ के फोंस को लांच करतीं, ताकि उसमे विडियो को अच्छे से देखा जा सके। लेकिन धीरे-धीरे सभी मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियां बेहतर टेक्नोलोजी का प्रयोग करते हुए। फोन को बेहद ही छोटा और आकर्षक बना दिया है। जी हां बता दें कि एक ई-कॉमर्स की पर दुनिया का सबसे छोटा फोन भारत में लांच किया गया है।  वहीं कंपनी ने दावा किया है कि ये फोन मोबाइल फोन की दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। कंपनी ने इस फोन को इसके साइज के मुताबिक ही इलारी नैनोफोन सी नाम दिया है। फोन बनाने वालों से मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन को हाथ में तो अच्छे से ले ही सकते है इसके साथ ही इसको यूजर्स गले में लॉकेट की तहर ही लटका सकते हैं।

दुनिया का सबसे छोटा

दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन भारत में हुआ लांच

अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि ये मोबाइल एक फीचर फोन है। कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस नोट में कहा गया कि नैनोफोन सी स्टाइलिश, बेहद की कॉम्पेक्ट व एंटी-स्मार्ट मोबाइल फोन है। कंपनी ने ये खास तौर पर मेंशन किया कि ये फोन उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो इस ब्यस्त दुनिया में ज्यादा एक्टिव लाइफस्टाइल होने के साथ खुद को कनेक्टिविटी प्रेशर दूर रखना चाहते हैं।

NanoPhone C का वजन सिर्फ 30 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 94.4×35.85×7.6 मिलीमीटर है। वहीं अगर कीमत कि बात करें तो, इसकी कीमत भारत में कीमत 3,940 रुपए है। अगर इसके कलर वेरिएंट की बात करें, तो ये ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर कलर में उपलब्ध है। वहीं अगर फीचर कि बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है इसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करना संभव है। यूज़र ब्लूटूथ के ज़रिए कॉल कर भी कसते हैं और कॉल का जबाब भी दे सकते हैं।

इसक फोन की सबसे खास बात कि इसमें डुअल माइक्रो-सिम का यूज होता है। इस फोन को लेकर हम सीधे तौर पर यह कह सकते हैं कि जिन्हें फोन रखने कि आदत नहीं होती वो इस फ़ोन को देखते ही फोन रखने के शैकीन हो जायेंगे। इस फ़ोन कि अगर बैट्री कि बात करें तो इसमें 280 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये 4 घंटे के टॉक टाइम और 4 दिन स्टैंडबाय टाइम देगी। इसके अलावा फोन में इसमें एमपी3 प्लेयर, एफएम रेडियो, वॉयस रिकार्डिंग और फोन रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा दी गई है।

loading...
शेयर करें