ये हैं दुनिया की सबसे मजबूत गर्भाशय वाली महिला, 20 साल में इतने बच्चों को दिया जन्म

0

नई दिल्ली। अक्सर आपने जुड़वा या एक साथ तीन या चार बच्चों का जन्म सुना है, लेकिन कैसा हो अगर आपको पता चला कि एक महिला ने 20 सालों में 15 बच्चों को जन्म दिया तो कैसा रिएक्ट करेंगे। ये एक हैरानी वाली बात होगी, लेकिन यह कोई कहानी नहीं सच है। हाल ही में ब्रिटेन से एक ऐसी ही महिला की कहानी सामने आई है, कहा जा रहा है यह महिला पिछले 20 सालों में 15 बच्चों को जन्म दे चुकी है।

बात करें वर्तमान समय की तो वह इस समय 16 बच्चों की मां हैं। ब्रिटेन में रहने वाली इस महिला का नाम कैरोल हरलॉक है और ये 49 साल की है। इनकी कहानी बताते हुए कहा जाता है कि कैरोल अपने दो बच्चों के साथ ही दूसरों को 16 बच्चों की मां भी हैं।

साथ ही कहा जाता है कि कैरोल दुनिया की सबसे मजबूत गर्भाशय वाली महिला हैं। इन्हें एक प्रोफेशनल सेरोगेट मदर और अब तक 15 बच्चों को पैदा करने वाली मां माना गया है। देखा जाए तो कैरोल जैसी कहानी अभी तक सामने नहीं आई है। साथ ही अब ये अपने 16 वें बच्चें को भी जन्म देने वाली हैं। उनका कहना है कि वह सिज़ेरियन तरीके से भी बच्चे पैदा करना चाहती हैं।

दो बेटियों की मां कैरोल का कहना है कि उन्हें अपनी सेहत की बिल्कुल परवाह नहीं है। हाल ही में उनकी सेहत बिगड़ी थी, जिसके बाद डॉक्टर ने ब्लड प्रेशर की शिकायत बताते हुए कहा था कि अब वह गर्भवती न हो।

loading...
शेयर करें