कट्टरपंथी नहीं चाहते सुधरे भारत- पाक रिश्ते: कुरैशी

download (3)

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी के एजेंडे से हटकर उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा को जायज ठहराया है। उन्होंने कहा कि पाक के कट्टरपंथी नेता ही मोदी की यात्रा का विरोध कर रहे हैं और कट्टरपंथी संगठनों को यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है कि भारत और पाक के रिश्तों में सुधार आए।
कुरैशी उत्तरप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार भी संभाल चुके हैं। मंगलवार को लखनऊ दौरे पर आए कुरैशी ने मोदी की पाक यात्रा पर बेबाक राय रखी। कुरैशी ने पठानकोट आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान पर मंगलवार को तीखा हमला बोला।

पाकिस्‍तान में न सरकार है न मानवता

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान में न सरकार है और न मानवता। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की सरकार से बातचीत करने से कोई फायदा नहीं है क्योंकि जो भी हमला होता है वह पाक सेना या खुफिया एजेंसी आईएसआई कराती है। कुरैशी ने कहा कि मोदी के पाक दौरे से हमले को जोडऩा ठीक नहीं है। पाकिस्तान जाना पीएम नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक था। पाकिस्तान में शर्म होतीए तो उस दौरे की कद्र करता और हमला न होता।

पाकिस्‍तान में हिन्‍दू अपनी मर्जी से नहीं रह पाता

पाकिस्तान में रोज सैकड़ों लोग मारे जाते हैं और उन्हें कोई नहीं पूछता है। उन्होंने पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठनोंं का उदाहरण देते हुए बताया कि भारत में मुसलमानों को जीने की पूरी आजादी मिली हुई है। लेकिन पाकिस्तान में हिन्दू अपनी मर्जी से बिल्कुल नहीं रह सकता। यहाँ तक हिन्दू होते हुए भी उसको मुस्लिम कल्चर को अपनाना पड़ता है। वर्ना ऐसा न करने पर उनके हिस्से में मौत आती है।

जावीद अहमद को डीजीपी बनाने पर सरकार की सराहना

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने यूपी सरकार द्वारा पुलिस महानिदेशक के पद पर जावीद अहमद की तैनाती के फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार द्वारा की गई एक अच्छी पहल है। जो लोग पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद की तैनाती का विरोध कर रहे हैंए उनकी मानसिकता ही कुंठित है। इसके अलावा भी कई मुददों पर उन्होंने बेबाकी से बात की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button