वाह! बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए मुफ्त बांटा पेट्रोल

मध्य प्रदेश: आमतौर पर लोग अपने जीवन में किसी खुशी के मौके को महंगी चीजें खरीदकर या उपहार में देकर मनाते हैं, और जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही हैं, तो उपहार के रूप में ईंधन की पेशकश करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है।

मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपने परिवार में बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए बिल्कुल वैसा ही किया। बैतूल में एक पेट्रोल पंप के मालिक राजेंद्र सैनानी ने ग्राहकों को इस बात से उत्साहित होकर अतिरिक्त ईंधन दिया कि उनकी सुनने और बोलने में अक्षम भतीजी ने एक लड़की को जन्म दिया। उसने लोगों से कहा, “मैं खुशी से अभिभूत हूं क्योंकि मेरी सुनने और बोलने में अक्षम भतीजी ने 9 अक्टूबर को एक बच्ची को जन्म दिया था।”

अपनी ‘योजना’ के बारे में बताते हुए, सैनानी ने कहा कि 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल वितरित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि 100 रुपये का पेट्रोल खरीदने वाले ग्राहकों को 5 प्रतिशत अतिरिक्त ईंधन की पेशकश की गई थी। जबकि 200-500 रुपये का पेट्रोल खरीदने वालों को 10 फीसदी अतिरिक्त दिया गया। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी तेजी का सिलसिला जारी रहा।

लगातार आसमान छू रहे पेट्रोल और डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 35 पैसे बढ़कर क्रमश: 105.49 प्रति लीटर और 94.22 प्रति लीटर हो गईं। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 34 पैसे बढ़कर 111.43 हो गई, जबकि डीजल की कीमत 37 पैसे बढ़कर 102.15 हो गई। बैतूल में पेट्रोल 113.99 पर बिक रहा था। तेल कंपनियों ने एक हफ्ते पहले ऑटो ईंधन की कीमतें बढ़ाना शुरू कर दिया था। 12 और 13 अक्टूबर को कीमतों पर विराम सात दिनों की लगातार वृद्धि के बाद आया।

यह भी पढ़ें: Raipur Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF की स्पेशल ट्रेन में धमाका, 4 जवान घायल

Related Articles